Saturday , October 16 2021
Breaking News
Home / अंतर्राष्ट्रीय / मस्जिद में तालिबानी झंडा फहराये मौलवी, पुलिस आई तो AK-47 निकाली, देखें Viral Video

मस्जिद में तालिबानी झंडा फहराये मौलवी, पुलिस आई तो AK-47 निकाली, देखें Viral Video

पाकिस्तान के एक मौलवी का वीडियो इन दिनों काफी वायरल हो रहा है। जानकारी के मुताबिक, यह वीडियो पाकिस्तान की एक मस्जिद का बताया जा रहा है। जहां एक मौलवी साहब खड़े पुलिसवालों से बहस कर रहे हैं। दरअसल, मदरसे पर वहां के मौलाना ने तालिबानी झंडा फहरा दिया। जब पुलिस झंडा उतरवाने आई, तो वो पुलिसवालों से बहस करने लगे। उन्होंने सबको खरी-खोटी सुनाई। इस दौरान वहां उनका एक छात्र AK-47 लिए भी खड़ा था।

ट्विटर पर अलग-अलग यूजर्स ने यह वीडियो शेयर किया है। यह घटना राजधानी इस्लामाबाद के सबसे चर्चित मदरसे जामिया हफ्सा की बताई जा रही है। जो मौलवी बोल रहे हैं उनका नाम मौलाना अब्दुल अजीज है। वो पुलिसकर्मियों से यहां तक कि नौकरी छोड़ने को भी कहते हैं। कहते हैं कि अल्लाह और अच्छी नौकरियां देगा आपको। वो पुलिसकर्मियों को धमकी देते हुए भी कहते हैं, ‘हाथ तो लगाओ आप।’

इस फोटो में आप मौलवी को एके-47 के साथ बैठे हुए देख सकते हैं। जब पुलिसकर्मी तालिबानी झंडा उतरवाने आए, तो मौलाना अड़ गए। वो किसी भी शर्त पर झंडा उतारने के लिए राजी नहीं हो रहे थे। फिलहाल इस्लामाबाद के डीसी ने बताया कि तालिबानी झंडा फहराने के आरोप में एंटी टेरिस्ट एक्ट के तहत शिकायत दर्ज कर ली है।

बाद में हटा लिया गया झंडा

हालांकि इसके बाद तालिबानी झंडा हटा लिया गया। ऐसा पहली बार नहीं है जब जामिया हफ्सा तालिबान के सर्मथन में आगे आया हो। इसके पहले अगस्त में भी वहां तालिबानी झंडे फहराए गए थे।

2007 से जुड़ी हैं तारें

साल 2007 में परवेज मुशर्रफ ने लाल मस्जिद में लाल मस्जिद में मिल्ट्री ऑपरेशन की इजादत दी थी। उस दौरान यहां 100 लोगों की मौत हुई थी। इसमें मौलाना अजीज की मां और भाई की भी मौत हो गई थी। मौलाना को अरेस्ट कर लिया गया था। साल 2009 में वो जे से छूटे। बहुत से लोगों का मानना है कि इस ऑपरेशन के बाद ही तहरीक-ए-तालिबान का उदय हुआ। बता दें कि अजीज वही मौलाना है, जिन्होंने 2014 में पेशावर के आर्मी पब्लिक स्कूल पर आतंकी हमला कर 132 बच्चों को मारने वाले आतंकियों का समर्थन किया था। इस घटना के बाद सरकार ने अजीज को मस्जिद से हटा दिया था।

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...