Sunday , October 24 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / यूपी के ये जिले हो जाएं सावधान, लगातार 2 दिन आकाशीय बिजली के साथ भारी बारिश का अलर्ट

यूपी के ये जिले हो जाएं सावधान, लगातार 2 दिन आकाशीय बिजली के साथ भारी बारिश का अलर्ट

लखनऊ. UP many districts 10-11-12 June Heavy rain यूपी में मौसम के मिजाज में लगातार बदलाव आ रहा है। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहाकि, बंगाल की खाड़ी में बन रहे कम दबाव के क्षेत्र का असर पूरे यूपी पर पड़ेगा। जिस वजह से इस बार मॉनसून से पहले ही उत्तर प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। बताया गया है कि यूपी के कुछ जिलों में भारी बारिश, तेज हवा और आकाशीय बिजली चमकने की संभावना है। पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में 11 और 12 जून को भारी बारिश हो सकती है।

लखनऊ में हो रही है जमकर बारिश:- मौसम विभाग का कहना है कि उत्तर प्रदेश में 14-15 जून तक मानसून के सक्रिय हो जाएगा। साथ ही गुरुवार और शुक्रवार को बारिश का अलर्ट भी जारी किया है। राजधानी लखनऊ सुबह से ही मौसम सुहावना था। ठंडी मदमस्त हवाएं चल रहीं थी। सूरज का कहीं पता नहीं था। सुबह 07.30 से लखनऊ सहित आस—पास के जिलों में जमकर बारिश शुरू हो गई। जिसके लगातार तीन दिन तक बरसने की उम्मीद है।

मानसून पहले आएगा : जेपी गुप्ता

लखनऊ मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि हर वर्ष 20 जून के करीब मानसून यूपी में दस्तक देता है लेकिन, इस बार मानसून में का आगमन पहले हो रहा है। पूर्वांचल के जिलों में 11 जून से मानसूनी बारिश शुरू हो जाएगी। इसके साथ 12 जून तक तो पूर्वांचल से लेकर मध्य यूपी तक के जिले मानसूनी बारिश से सराबोर हो जाएंगे।

पूर्वी यूपी के कई जिलों में 11 जून से बारिश :- मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी करते हुए कहाकि, बंगाल की खाड़ी में एक कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है। 11 जून से पूर्वी यूपी के कई जिले सोनभद्र, चंदौली, गाजीपुर व वाराणसी के साथ बलिया में भी तेज बारिश होगी। इसके बाद 12 जून तक इसका असर लखनऊ और इसके आसपास के जिलों में भी दिखने लगेगा।

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...