Sunday , September 26 2021
Breaking News
Home / खबर / किन्नर सम्मेलन से ऐलान- कोरोना से देश की रक्षा के लिए होगा निर्वस्त्र अनुष्ठान

किन्नर सम्मेलन से ऐलान- कोरोना से देश की रक्षा के लिए होगा निर्वस्त्र अनुष्ठान

किन्नर समाज ने हिसार में आयोजित सम्मेलन से केंद्र सरकार को सन्देश भेजा है। मंगलमुखी समाज के प्रतिनिधियों के अनुसार किसान हमारे देश के सबसे सम्मानित वर्ग है। यह देश और सरकार के लिए बड़ी शर्म की बात है कि देश के अन्नदाता पिछले 9 महीने से ज्यादा समय से घर छोड़कर सड़कों पर बैठे हुए हैं। हिसार से पूर्व पार्षद एवं किन्नर समाज की अगवा शोभा नेहरू ने कहा कि प्रधानमंत्री को तुरंत किसानों से बात करके उनकी समस्याओं का समाधान करना चाहिए।

तीन साल बाद हो रहे इस सम्मेलन में इस बार सिर्फ देश के किन्नर ही भाग ले रहे हैं। इससे पहले पड़ोसी देश पाकिस्तान से भी किन्नर इन सम्मेलनों में भाग लेने के लिए भारत आते रहे हैं। भारत और पाकिस्तान के सम्बंधों में चल रहे आपसी तनाव के कारण इस बार पाकिस्तान से किन्नर यहां नहीं आ पाए हैं।

हिसार से पूर्व पार्षद एवं किन्नर समाज की अगवा शोभा नेहरू और अन्य ने कहा कि किसान हमारे देश के सबसे सम्मानित वर्ग है। यह देश और सरकार के लिए बड़ी शर्म की बात है कि देश के अन्नदाता पिछले 9 महीने से ज्यादा समय से घर छोड़कर सड़कों पर बैठे हुए हैं। शोभा नेहरू ने कहा कि प्रधानमंत्री को तुरंत किसानों से बात करके उनकी समस्याओं का समाधान करना चाहिए।

नेहरू ने कहा कि मंगलमुखी समाज पूरी तरह से किसानों के साथ हैं। लाल बहादुर शास्त्री ने जय जवान जय किसान का नारा दिया था वहीं अब किसान बॉर्डरों पर पड़े हैं। सरकार देशहित व किसानहित के लिए उनकी समस्या सुनकर समाधान करे।

कोरोना से देश, समाज व शहर के लोगों की रक्षा के लिए मंगलमुखी समाज की तरफ से विशेष अनुष्ठान किया जाएगा। इस अनुष्ठान में किन्नर समाज के लोग पूरी तरह निर्वस्त्र होकर महाकाली की पूजा करेंगी। इसके अलावा शहर में चाक पूजन अनुष्ठान भी किया जाएगा। कोरोना के कारण इस बार हो रहे इस सम्मेलन में सीमित संख्या में ही समाज के लोगों को बुलाया गया है।

loading...

Check Also

कानपुर : आपसे लक्ष्मी माता है नाराज, शिक्षिका से लाखों रुपए की टप्पेबाजी कर फरार हुए शातिर

तीन थानों की पुलिस फोर्स संग मौके पर पहुंचे एडीसीपी कानपुर  । शहर के सीसामाऊ ...