Bhool Bhulaiyaa 2: कार्तिक आर्यन की सबसे बड़ी विदेशी हिट फिल्म बनकर उभरी दुनिया भर में 260 करोड़ से अधिक की कमाई

NEW DELHI: अभिनेता कार्तिक आर्यन एक सर्वकालिक उच्च घोड़े पर सवार हैं क्योंकि उनकी हॉरर-कॉमेडी ‘भूल भुलैया 2’ बॉक्स ऑफिस और ओटीटी पर भी अपराजित चल रही है। सप्ताह दर सप्ताह प्रतिस्पर्धा को कम करते हुए और कई रिकॉर्ड स्थापित करते हुए, कार्तिक अब एक कैलेंडर वर्ष में पहली बार दुनिया भर में कुल 200 करोड़ से अधिक की कमाई करने में सफल रहा है। 

रुपये के साथ भारतीय बाजार से 218.14 करोड़ रुपये और विदेशों से 42.61 करोड़ रुपये की कमाई, ‘भूल भुलैया 2’ ने दुनिया भर में बॉक्स ऑफिस पर पूरे 260 करोड़ का संग्रह करने में कामयाबी हासिल की है। 

कार्तिक आर्यन की भूल भुलैया 2 वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस:

इंडिया नेट: रु। 183.24 करोड़

भारत सकल: रु। 218.14 करोड़

विदेशी सकल: रु। 42.61 करोड़

दुनिया भर में सकल: रु। 260.75 करोड़

अक्षय कुमार की सम्राट पृथ्वीराज, संजय लीला भंसाली की गंगूबाई काठियावाड़ी, आलिया भट्ट और वाईआरएफ अभिनीत, रणवीर सिंह अभिनीत जयेशभाई जोरदार सहित कई बड़े बजट की फिल्मों से कड़ी प्रतिस्पर्धा के बावजूद, कार्तिक आर्यन ने महामारी के बाद से सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर सफलतापूर्वक वितरित की है। ऐसा लगता है कि उनकी फिल्म अपने तीसरे सप्ताह में भी किसी भी अन्य की तुलना में मजबूत हो रही है क्योंकि इसने दुनिया भर में 200 करोड़ को पार कर लिया है और इस साल रिलीज हुई किसी भी हिंदी फिल्म को पीछे छोड़ते हुए भारत में 175 करोड़ रुपये के संग्रह की ओर बढ़ रही है।

‘भूल भुलैया 2’ 2007 की लोकप्रिय मनोवैज्ञानिक थ्रिलर ‘भूल भुलैया’ की दूसरी किस्त है जिसमें अक्षय कुमार, विद्या बालन और शाइनी आहूजा प्रमुख भूमिकाओं में थे।

सीक्वल एक हॉरर कॉमेडी है जिसमें कार्तिक, कियारा आडवाणी और तब्बू सहित नए कलाकार हैं। ‘भूल भुलैया 2’ अनीस बज़्मी द्वारा निर्देशित है और टी-सीरीज़ और सिने 1 स्टूडियो के बैनर तले भूषण कुमार, मुराद खेतानी, अंजुम खेतानी और कृष्ण कुमार द्वारा निर्मित है। 

कार्तिक आर्यन की आने वाली फिल्मों की बात करें तो उनके पास ‘शहजादा’, ‘कैप्टन इंडिया’, ‘फ्रेडी’ और साजिद नाडियाडवाला की अगली फिल्म है।