Saturday , November 27 2021
Home / उत्तर प्रदेश / लाखों खातों में हजार-हजार रुपए डाल रही योगी सरकार, क्या लिस्ट में है आपका नाम, देखें

लाखों खातों में हजार-हजार रुपए डाल रही योगी सरकार, क्या लिस्ट में है आपका नाम, देखें

लखनऊ. उत्तर प्रदेश सरकार कोरोना वायरस (Covid-19) से बचाव और लॉकडाउन में जरूरतमंदों की मदद करने के लिए हरसम्भव प्रयास कर रही है। इस प्रयास में एक कदम आगे बढ़ाते हुए प्रदेश सरकार करीब दो लाख परिवारों को भरण पोषण के रूप में 1000 रुपये भत्ता और राशन मुहैया कराएगी। दरअसल, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फैसला किया है कि विश्वकर्मा श्रम सम्मान की 15 श्रेणियों में आने वाले नाई, दर्जी, मोची, कुम्हार, लोहार, बढ़ई दर्जी आदि के खाते में भी एक-एक हजार रुपये डाले जाएंगे।

राशन भी मुहैया कराएगी सरकार

मुख्यमंत्री ने कहा कि विश्वकर्मा श्रम सम्मान से आच्छादित होने वाले शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों के बढ़ई, दर्जी, नाई, सुनहार लोहार, कुम्हार, हलवाई, मोची जैसे दो लाख परिवार हैं। इसमें सरकार के पास 30,000 परिवारों का विवरण हैं। इनके भरण-पोषण के लिए एक हजार रुपए का भत्ता तत्काल जारी किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि इन्हें राशन भी सरकार की तरफ से दिया जाएगा।

गौरतलब है कि कोविड-19 के चलते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर सरकार की तरफ से भरण-पोषण भत्ता के रूप में प्रत्येक गरीब के बैंक अकाउंट में एक हजार रुपए भेजा जा रहा है। इसी क्रम में अब मुख्यमंत्री ने विश्वकर्मा श्रम सम्मान के सभी लाभार्थियों को एक हजार रुपए भत्ता देने का निर्देश जारी किया है।

loading...

Check Also

Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल सस्ता हुआ या महंगा, जारी हो गए नए रेट, फटाफट करें चेक

सरकारी तेल कंपनियों की ओर से आज पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई ...