Saturday , September 18 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / BJP नेता का बड़ा खुलासा, अयोध्या में हुआ एक और जमीन घोटाला

BJP नेता का बड़ा खुलासा, अयोध्या में हुआ एक और जमीन घोटाला

अयोध्या में राम मंदिर के कथित जमीन घोटाने के बीच आचार्य नरेंद्र देव कृषि विश्वविद्यालय की करीब 5 करोड़ की जमीन बेचने का मामला सामने आया है। आरोप है कि जमीन को बेचकर कॉम्प्लेक्स और दुकानें बनाई जा रही हैं। कुमारगंज निवासी भाजपा नेता पवन कुमार उपाध्याय ने इस संबंध में राज्यपाल को शिकायती पत्र भेजा है। उन्होंने इस मामले की उच्चस्तरीय जांच की भी मांग की है l

तीन माह पहले तक उद्यान विभाग के कब्जे में थी जमीन

शिकायतकर्ता पवन का आरोप है कि कृषि विश्वविद्यालय की कुमारगंज नगर पंचायत में फैजाबाद-रायबरेली हाइवे के किनारे भूमि गाटा संख्या 1950 में 0.8160 हेक्टेयर भूमि है। यह दो तीन माह पहले विवि के उद्यान विभाग के कब्जे में थी। आरोप है कि इस जमीन को विश्वविद्यालय के जिम्मेदार अधिकारी ने चार लोगों को पांच करोड़ में बेच दिया है।

कब्जा करने वालों की तरफ से विवि ने गवाह के रूप में खुद को पेश किया

जमीन पर खरीदार शापिंग माॅल का निर्माण करा रहे हँ। शिकायतकर्ता पवन उपाध्याय ने इस मामले में जन सूचना मांगी थी। जिसमें विश्वविद्यालय प्रशासन ने कब्जा करने वालों की तरफ से गवाह के रूप में खुद को पेश किया ।इस मामले में बुधवार को जमीन की नाप राजस्व कर्मचारियों ने की।

कराई जा रही भूमि की पैमाइश

यह मामला अब तूल पकड़ने लगा है। बुधवार को कृषि विश्वविद्यालय के प्रभारी सुरक्षा अधिकारी शिव प्रताप सिंह और संपत्ति एवं प्रशासनिक अधिकारी सीताराम मिश्रा ने जमीन की पैमाइश कराई। उस वक्त विश्वविद्यालय के सुरक्षा गार्ड और राजस्व लेखपाल मोहम्मद अहमद खान, राकेश तिवारी, महेंद्र तिवारी भी मौजूद थे।

इस बारे में विश्वविद्यालय के प्रभारी संपत्ति अधिकारी सीताराम मिश्रा का कहना है कि भूमि की नाप कराई जा रही है। जिसके बाद उच्च अधिकारियों के निर्देश पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

loading...

Check Also

Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल सस्ता हुआ या महंगा, फटाफट चेक करें अपने शहर में आज के नए रेट

यूपी में आज रविवार को पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price) के दाम जारी कर दिए गए ...