Tuesday , November 30 2021
Home / उत्तर प्रदेश / BIG NEWS : लॉकडाउन की आखिरी तारीख नहीं है 3 मई, बाकी कल तय करेंगे मोदी !

BIG NEWS : लॉकडाउन की आखिरी तारीख नहीं है 3 मई, बाकी कल तय करेंगे मोदी !

पूरे देश में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए पीएम मोदी ने 3 मई तक लॉकडाउन की घोषणा की है. ऐसे में अब लोग कयास लगा रहे हैं कि 3 मई के बाद कुछ शर्तों के साथ लॉकडाउन हटा दिया जाएगा, ऐसा होगा अभी इस पर संशय है. हालांकि 27 अप्रैल को पीएम मोदी सभी मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे, उसके बाद ही कोई फैसला करेंगे.

इन सब के बीच अभी से ही कुछ राज्यों ने अभी से ही लॉकडाउन बढ़ाने के संकेत देने लगे हैं. इसके पीछे सबसे बड़ा कारण है लगातार मरीजों की संख्या में इजाफा. दरअसल, मध्य प्रदेश के कुछ जिलों में लगातार कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. यही कारण है कि शिवराज सरकार ने लॉकडाउन के बीच शनिवार को बड़ा निर्णय लिया.

सीएम ने बताया कि सभी सुरक्षात्मक उपायों एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन करते हुए 26 अप्रैल से प्रदेश के संक्रमित क्षेत्रों को छोड़कर सभी गांवों में आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खोली जा सकेंगी. यदि कोई गांव कंटेनमेंट एरिया में है, तो वहां दुकानें खोलने की अनुमति नहीं होगी. बता दें कि लॉकडाउन के कारण अभी केवल राशन, दूध और सब्जी की दुकान खोलने की अनुमति दी गई थी.

यही नहीं, कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी संकेत दिए थे कि 3 मई के बाद भी मध्य प्रदेश के कुछ जिलों में लॉकडाउन बढ़ाया जा सकता है. खासकर इंदौर, उज्जैन और भोपाल में लॉकडाउन बढ़ना तय है. इसके अलावा अगर अन्य जिलों में भी नए केस सामने आएंगे तो वहां भी लॉकडाउन बढ़ाया जा सकता है.

loading...

Check Also

पेट्रोल-डीजल की कमी के बाद अब इस देश में अंडरवियर्स और पजामे की भारी किल्लत

लंदन (ईएमएस)।आपकों जानकार हैरानी होगी कि यूके में इन दिनों अंडरवियर्स और पजामे की भारी ...