Thursday , October 21 2021
Breaking News
Home / खबर / मोदी सरकार में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, जानें किन मंत्रियों की जाएगी कुर्सी!

मोदी सरकार में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, जानें किन मंत्रियों की जाएगी कुर्सी!

नई दिल्ली: संभावित कैबिनेट विस्तार की खबरों के बीच सूत्रों का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने चुनिंदा मंत्रालयों के प्रदर्शन की समीक्षा के लिए कई बैठकें की हैं. खासकर कोरोनावायरस (Coronavirus) की दूसरी लहर के दौरान यह मीटिंग की गईं. पीएम मोदी की शुक्रवार शाम गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) और BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) के साथ एक बैठक, मंत्रियों के प्रदर्शन की समीक्षा के आधार पर बड़े बदलावों का संकेत दे रही है. अगले कुछ दिनों में एक बड़ी सामाजिक योजना की घोषणा की भी चर्चा है क्योंकि पार्टी उत्तर प्रदेश सहित अगले साल महत्वपूर्ण विधानसभा चुनावों के लिए तैयारी कर रही है.

प्रधानमंत्री ने गुरुवार को 7 मंत्रालयों के साथ अपने 7 लोक कल्याण मार्ग स्थित आवास पर पांच घंटे से अधिक समय तक बैठक की थी और कोविड संकट के दौरान उनके द्वारा किए गए कार्यों का आकलन किया. उन्होंने जिन केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात की, उनमें धर्मेंद्र प्रधान, प्रकाश जावड़ेकर और हरदीप पुरी शामिल थे. यह समीक्षा बैठक प्रधानमंत्री की घोषणा के कुछ दिनों बाद हुई है. पीएम मोदी ने हाल ही में देश को संबोधित करते हुए कहा था कि केंद्र राज्यों से टीकाकरण का नियंत्रण वापस ले रहा है और 21 जून से 18 से ऊपर के सभी लोगों को मुफ्त में टीके उपलब्ध कराएगा.

सूत्रों ने बताया कि मीटिंग गुरुवार शाम 5 बजे शुरू हुई थी और रात 10 बजे तक चली. जेपी नड्डा भी इस बैठक में मौजूद थे. सातों मंत्रालयों ने अपने द्वारा लिए गए फैसलों के बारे में पीएम मोदी को विस्तृत रूप से जानकारी दी. पेट्रोलियम मंत्रालय, इस्पात मंत्रालय, जल शक्ति मंत्रालय, कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय, नागरिक उड्डयन मंत्रालय, भारी उद्योग मंत्रालय और पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय समीक्षाधीन थे.

आमतौर पर हर महीने कैबिनेट की बैठक के बाद मंत्रिपरिषद की बैठक होती है लेकिन इस बार स्वतंत्र रूप से यह बैठक हुई. भारत में कोविड की घातक दूसरी लहर और धीमी गति से टीकाकरण से निपटने के लिए पीएम मोदी की सरकार के खिलाफ आलोचनाओं को दूर करने के लिए बैठकें हो रही हैं.

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...