Saturday , July 24 2021
Breaking News
Home / खबर / बिहार पुलिस का ‘गुड वर्क’, मृत युवक के खिलाफ SC/ST एक्ट का केस किया दर्ज!

बिहार पुलिस का ‘गुड वर्क’, मृत युवक के खिलाफ SC/ST एक्ट का केस किया दर्ज!

पटना. बिहार पुलिस जहानाबाद जिले में मृतक व्यक्ति को SC/ST एक्ट के तहत जेल भेजेगी। यह बात आपको सुनने में अजीब लग रही होगी लेकिन पुलिस के कारनामे से ऐसा ही मामला सामने आया है। दरअसल जहानाबाद जिले में पुलिस ने एक मृतक व्यक्ति के ऊपर SC/ST एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। मृतक के ऊपर अनुसूचित जाति जनजाति अधिनियम के तहत केस दर्ज कर किया गया है। आरोपी बनाए गए शख्स की मौत दो साल पहले ही हो चुकी है।

मामला घोसी थाना क्षेत्र के बैना गांव का है, जहां ग्रामीण जगदीश दास ने 2 साल पहले ही स्वर्ग सिधार चुके नीरज कुमार के खिलाफ जातिसूचक शब्द का उपयोग कर अपमानित करने के आरोप लगाते हुए SC/ST थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। मामला दर्ज करने के बाद जब पुलिस जांच करने पहुंची तो लोग इस बात पर हैरान हो गए। लोगों को समझ ही नहीं आ रहा कि नीरज कुमार की मौत 2019 में हो गई है तो फिर अभी उन पर प्राथमिकी दर्ज कैसे हो गई।

इस मामले को लेकर पीड़ित परिवार ने कहा कि पुलिस के इस कारनामे के कारण मानसिक रूप से परेशान हैं। पीड़ित परिवार ने कहा कि जगदीश दास ने SC/ST एक्ट का दुरुपयोग करते हुए उन्हें परेशान करने के लिए मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने भी बिना जांच पड़ताल किए मामला दर्ज कर लिया।

वहीं पुलिस वाले इस एक्ट का हवाला देते हुए यह कह रहे हैं कि इसमें प्राथमिकी तुरंत करने का निर्देश है। जिसके कारण बिना छानबीन किए मुकदमा दर्ज कर लिया गया। अब ग्रामीण SC/ST एक्ट के दुरुपयोग करने और कानून को गुमराह करने जगदीश दास के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं।

loading...

Check Also

वैक्सीन लगाने को लेकर आपस में भिड़ गईं महिलाएं, जमकर हुई मारपीट, वीडियो वायरल

खरगोन एमपी के खरगोन जिले में वैक्सीन को लेकर जबरदस्त मारामारी (People Crowd For Vaccine) ...