Saturday , September 18 2021
Breaking News
Home / खबर / Bihar Weather Today : मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए बारिश और वज्रपात का अलर्ट किया जारी

Bihar Weather Today : मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए बारिश और वज्रपात का अलर्ट किया जारी

पटना : मौसम विभाग (Weather Department) ने बिहार के कई जिलों के लिए बारिश और वज्रपात (Rain alert) का अलर्ट जारी किया है. पटना मौसम विज्ञान (Meteorological Centre Patna) केन्द्र ने संभावना जताई है कि राज्यभर में अगले 5 दिनों तक बारिश होती रहेगी. मॉनसून की ट्रफ रेखा समुद्र तल पर अब फिरोजपुर, संगरूर, दिल्ली, गया, मालदा और वहां से उत्तरी बांग्लादेश होते हुए त्रिपुरा से गुजरती है.

मौसम विभाग के अनुसार 2 अगस्त को मध्यम वर्षा के साथ बादल छाए रहने की संभावना है. 3 अगस्त को आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है. एक या दो बार बारिश या गरज के साथ छींटे पड़ेंगे. 4 अगस्त को आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है. एक या दो बार बारिश या गरज के साथ छींटे पड़ेंगे. 5 अगस्त को हल्की बारिश या बूंदाबांदी के साथ बादल छाए रहने की संभावना है. 6 अगस्त को बारिश के साथ मेध गर्जन की संभावना है.

पिछले 24 घंटों के दौरान उत्तर बिहार में अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा हुई. राज्य के दक्षिणी भागों में छिटपुट वर्षा हुई है. मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे के दौरान दिन के तापमान में कोई बड़ा बदलाव नहीं होगा. बिगड़ते मौसम के खतरे को देखते हुए मौसम विभाग ने लोगों से सतर्क और सावधान रहने को कहा है.

loading...

Check Also

Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल सस्ता हुआ या महंगा, फटाफट चेक करें अपने शहर में आज के नए रेट

यूपी में आज रविवार को पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price) के दाम जारी कर दिए गए ...