Saturday , September 18 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / BJP के फ्रॉड नेता ने लालच देकर महिलाओं से करोड़ों ठगे, संघ में भी इसकी अच्छी पकड़

BJP के फ्रॉड नेता ने लालच देकर महिलाओं से करोड़ों ठगे, संघ में भी इसकी अच्छी पकड़

कानपुर. भाजपा और संघ भले ही विष्णु बाबू दिवाकर को बेनकाब होने के बाद पार्टी से कोई संबंध नहीं होने का दावा कर रही है। लेकिन सच्चाई ये है कि शातिर ठग विष्णु बाबू दिवाकर भाजपा में प्रदेश कार्यसमिति सदस्य था। इसके साथ ही संघ में कानपुर ही नहीं लखनऊ, दिल्ली और संघ मुख्यालय नागपुर तक अपनी पहुंच रखता था।

इसी के चलते नेताओं के साथ ही कई आईएएस अफसर तक उसके चरणवंदना करते थे। अब कच्चा चिट्‌ठा सामने आने के बाद भाजपा उससे किनारा कर रही है। मेरठ की पूजा बंसल ही नहीं अब तक ठगी का शिकार 32 से ज्यादा महिलाएं सामने आ चुकी हैं। जिनको विष्णु बाबू ने पद, सरकारी नौकरी समेत अन्य प्रलोभन देकर ठगा है।

ठगी का खुलासा होने से पहले इस तरह था विष्णु दिवाकर (सफेद कुर्ते में) का रसूख।
ठगी का खुलासा होने से पहले इस तरह था विष्णु दिवाकर (सफेद कुर्ते में) का रसूख।

भाजपा की महिला पदाधिकारियों को किया टारगेट, 35 से ज्यादा महिलाएं आई सामने

मेरठ के शास्त्री नगर निवासी भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य पूजा बंसल से सचेंडी सीढ़ी इटारा निवासी विष्णु बाबू दिवाकर ने चेयरमैन बनवाने का झांसा देकर 25 लाख ठग लिए थे। पूजा बंसल के सामने आने के बाद रोज नए-नए के शिकार हुए लोग सामने आ रहे हैं।

शातिर ने पूजा बंसल के अलावा 35 से अधिक भाजपा से जुड़ी महिला नेत्रियों को ठगी का शिकार बनाया है। ठगी की शिकार भाजपा नेत्रियों के मुताबिक आरोपी क्षेत्रीय अध्यक्षों के सम्पर्क में था और उसने महिला मोर्चा के सदस्यों की सूची निकलवाई और सभी को पद, सरकारी नौकरी व टेंडर समेत अन्य झांसा देकर लाखों रुपए ठग लिए।

पूजा बंसल ने बताया कि रविवार शाम तक उनके संपर्क में ठगी की शिकार 35 से ज्यादा महिलाए हैं। इसमें आधी से ज्यादा भाजपा से जुड़ी महिला नेता हैं। इस मामले में एक सांसद ने भी एसपी और सीओ से बात की। जिस पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज करने के लिए 24 घंटे का समय मांगा है।

बतौर मुख्य अतिथि कंबल वितरण करता विष्णु
बतौर मुख्य अतिथि कंबल वितरण करता विष्णु

भाजपा की बैठकों में शामिल होता था ठग
विष्णु दिवाकर का पोस्टर सामने आने के बाद यह तो साफ हो गया कि वह भाजपा में प्रदेश कार्य समिति सदस्य था। इतना ही नहीं जिले और प्रदेश स्तर की सभी बैठकों में वह हिस्सा लेता था। कानपुर ही नहीं प्रदेश स्तर के सभी नेताओं और संघ के पदाधिकारियों के सीधे संपर्क में था। उसका यही रसूख देकर एक के बाद एक सभी ठगी का शिकार होते चले गए।

शातिर विष्णु का सम्मान करते संत।
शातिर विष्णु का सम्मान करते संत।

पद का लालच देकर शारीरिक शोषण का भी प्रयास किया
भाजपा नेत्री पूजा बंसल ने बताया कि शातिर ठग विष्णु ने बताया था कि उसने शादी नहीं की है और वह संघ के लिए समर्पित होकर काम कर रहा है। इतना ही नहीं पद का लालच देकर उसने कई महिला पदाधिकारियों से अश्लील बातें करके उनके नजदीक जाने का भी प्रयास किया। पूछताछ के दौरान कई महिला पदाधिकारियों ने इस बात की भी शिकायत दर्ज कराई है। धोखाधड़ी के साथ ही उसके खिलाफ छेड़खानी की भी एफआईआर होनी चाहिए।

भाजपा नेत्री मंगलवार को पहुंचेगी शहर
पूजा बंसल ने बताया कि रविवार को एक सांसद से सीओ और एसपी की बात हुई थी। जिसमें पुलिस ने एफआईआर दर्ज करने के लिए 24 घंटे मांगे हैं। उन्होंने कहा कि मंगलवार को वह 15-20 पीड़ितों के साथ कानपुर पहुंचेगी। इस बार एफआईआर दर्ज नहीं हुई तो धरना देंगी। जब तक शातिर ठग के खिलाफ एफआईआर नहीं दर्ज हो जाएगी वह कानपुर छोड़कर नहीं जाएंगी। शातिर ठग को अगर जेल नहीं भेजा गया तो वह इसी तरह लोगों को अपने जाल में फंसाकर ठगी करता रहेगा।

loading...

Check Also

Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल सस्ता हुआ या महंगा, फटाफट चेक करें अपने शहर में आज के नए रेट

यूपी में आज रविवार को पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price) के दाम जारी कर दिए गए ...