Thursday , December 2 2021
Home / मनोरंजन / BREAKING : मशहूर एक्टर इरफान खान की मौत, बॉलीवुड में शोक की लहर

BREAKING : मशहूर एक्टर इरफान खान की मौत, बॉलीवुड में शोक की लहर

जयपुर के थिएटर से बॉलीवुड और हॉलीवुड में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाने वाले फिल्म अभिनेता इरफान खान का बुधवार सुबह निधन हाे गया। वे 53 वर्ष के थे। उन्हें तबियत खराब होने के बाद मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया था। लंबे समय तक ब्रेन कैंसर से लड़ रहे इरफान पिछले साल ही लंदन में इलाज करवा कर वतन लौटे थे। मंगलवार को उन्हें कॉलन इन्‍फेक्‍शन (Colon infection) की शिकायत पर आईसीयू में भर्ती किया गया। डॉक्टरों की निगरानी में उनका इलाज चल रहा था और दुनियाभर से उनके प्रशंसक उनकी खैरियत की दुआएं कर रहे थे। इरफान मौत से यह जंग भी जीतकर घर लौटेंगे ऐसी ही आरजू उनकी मां की भी थी। शनिवार को मौत से पहले उनकी मां ने यही अंतिम आरजू जाहिर की थी।

95 वर्षीय मां की अंतिम आरजू
इरफान की मां सईदा बेगम का रमजान के पहले दिन यानी शनिवार को इंतकाल हुआ है। लॉकडाउन के चलते इरफान अपनी मां के इंतकाल के बावजूद मुंबई से जयपुर नहीं आ सके लेकिन मां अंतिम सांस तक अपने लाडले की सलामती की दुआएं मांगती रही। इरफान के भाई सलमान ने बताया कि 95 साल की मां की अंतिम इच्छा थी कि इरफान भाई जल्द से जल्द स्वस्थ हो कर घर लौटें। बता दें कि इरफान ने शनिवार को मुंबई में रहते हुए वीडियो कॉल के जरिए ही अपनी मां के अंतिम दर्शन किए थे।

फिल्म अंग्रेजी मीडियम के जरिए कमबैक
2018 में पहली बार इरफान को ब्रेन कैंसर का पता चलता था। इसके बाद करीब एक साल उन्होंने विदेश में इसका इलाज लिया और पिछले साल ही वापस भारत लौटे। उन्हें न्यूरो इंडोक्राइन ट्यूमर नामक बीमारी हुई है। लेकिन इससे उबर कर उन्होंने फिल्म ‘अंग्रेजी मीडियम’ जरिए कमबैक किया। हालांकि उनकी यह फिल्म कोरोना वायरस के चलते कमर्श‍ियली सक्सेसफुल नहीं सकी।

loading...

Check Also

‘रामायण’ में लंकेश का किरदार निभाने वाले अरविंद त्रिवेदी नहीं रहे

– बीजेपी के टिकट पर सांसद बने थे अरविंद त्रिवेदी नई दिल्ली  । रामानंद सागर ...