Tuesday , November 30 2021
Home / उत्तर प्रदेश / BREAKING : सेनेटाइजर को दबंग समझे जहर, कोरोना कर्मवीर के हलक में उतारा, मौत

BREAKING : सेनेटाइजर को दबंग समझे जहर, कोरोना कर्मवीर के हलक में उतारा, मौत

उत्तर प्रदेश के रामपुर में सेनेटाइजेशन करने गए एक युवक की कथित तौर पर सेनेटाइजर पिलाकर हत्या कर दी गई. रामपुर के मोतीपुरा गांव में कोरोना के खतरे के बीच सेनेटाइजेशन करने गए युवक का स्थानीय लोगों से कुछ विवाद हो गए, जिसके बाद कुछ दबंगों ने उसे कथित तौर पर जबरन सेनेटाइजर पिला दिया. पुलिस ने एक ही गांव के पांच लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है.

21 साल के कुंवर पाल ने अपने इलाके को कोरोना से मुक्त करने की कमान खुद संभाली थी. लोगों का कहना है कि 14 अप्रैल को कुंवरपाल अपने साथी के साथ पेमपुर गांव में सेनेटाइजेशन करने में लगा था. काम के बीच में गांव का रहने वाला इंद्रपाल कुंवरपाल के पास पहुंच गया. इस दौरान इंद्रपाल पर सेनेटाइजर की कुछ बूंदें गिर गईं. इंद्रपाल ने इस बात पर नाराजगी जताई और कुंवरपाल से हाथापाई करने लगा.

छींट पड़ने के बाद कोरोना का ये कर्मवीर अपने सामने खड़े लोगों को समझाता रहा कि जो केमिकल उनके कपड़े पर पड़ा है वह सैनिटाइजर है, कोई जहर नहीं. पर इंद्रपाल और उसके साथी लोगों ने उसकी एक ना सुनी और क्रोध का अंत कोरोना के इस कर्मवीर की मौत से ही हुआ. कुंवरपाल का पहले मुंह दबाया गया, फिर सेनेटाइजर भर दिया गया.

इसके बाद इंद्रपाल और उसके साथी वहां से चले गए. आनन फानन में कुंवरपाल की हालत बिगड़ने की खबर परिवार को मिली तो लोग उसे पहले बिलासपुर के अस्पताल में लेकर पहुंचे. पर तबीयत में सुधार नहीं हुआ तो ऐम्बुलेंस के सहारे कुंवरपाल को मुरादाबाद के टीएमयू अस्पताल में भर्ती कराया गया. इसी बीच शुक्रवार को इलाज के दौरान कुंवरपाल की मौत हो गई.

कुंवरपाल की मौत के बाद घर के लोग उसके शव को लेकर थाने पहुंचे, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया. पुलिस के अफसर कागजी कार्रवाई और एफआईआर की प्रक्रिया निपटाते रहे और कुछ देर बाद एक मामला दर्ज करते हुए आरोपियों की तलाश भी शुरू कर दी गई. इस सब के बीच कुंवरपाल के परिवार के लोग सब से ये सवाल करते रहे कि उनके बेटे का दोष आखिर था क्या.

loading...

Check Also

क्या 7 दिन बाद MP में हो जाएगा अंधेरा ! रोजाना 68 हजार मीट्रिक टन खपत, सतपुड़ा पावर प्लांट के पास 7 दिन का स्टॉक

मध्य प्रदेश में कोयले का संकट गहराने लगा है. बात करें बैतूल के सतपुड़ा पावर ...