Saturday , September 18 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / Bumper vacancy : LU में शिक्षकों के बंपर पद खाली, इन विभागों में है प्रोफेसर की जरूरत

Bumper vacancy : LU में शिक्षकों के बंपर पद खाली, इन विभागों में है प्रोफेसर की जरूरत

लखनऊ: लखनऊ विश्वविद्यालय में प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के कई पद खाली पड़े हुए हैं. असिस्टेंट प्रोफेसर के 171 पद खाली हैं. इसी तरह एसोसिएट प्रोफेसर के 21 और प्रोफेसर के 11 पद अभी तक रिक्त हैं. सेल्फ फाइनेंस पाठ्यक्रमों के इन पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. इनके लिए अभ्यर्थियों से आवेदन मांगे गए हैं. भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के इच्छुक अभ्यर्थी लखनऊ विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. यह आवेदन 20 अगस्त तक लिए जाएंगे. इससे पहले विश्वविद्यालय की ओर से 2020 में करीब 180 पदों पर शिक्षक भर्ती की प्रक्रिया शुरू की गई थी. लेकिन, बाद में उस पर अघोषित रोक लगा दी गई.

विश्वविद्यालय प्रशासन ने किया है प्रक्रिया में संशोधन

  • लखनऊ विश्वविद्यालय में शिक्षक भर्ती की प्रक्रिया को पारदर्शी बनाने का दावा करते हुए प्रशासन की ओर से काफी बदलाव किए गए हैं.
  • आवेदन के बाद उनकी स्क्रूटनी की प्रक्रिया शुरू की जाएगी.
  • नए नियमों और विनियमों के अनुसार, सहायक प्रोफेसर के पद के लिए उम्मीदवारों को चयन प्रक्रिया के तहत एक लिखित परीक्षा में बैठना होगा.
  • सहायक प्रोफेसर के पद के लिए चयन प्रक्रिया में तीन चरण होंगे- लिखित परीक्षा, पीपीटी प्रस्तुति और इंटरव्यू.

मेरिट लिस्ट एक सप्ताह के बाद जारी की जाएगी और उसके बाद की प्रक्रिया का फिर आयोजन किया जाएगा.

इन विभागों में है प्रोफेसर की जरूरत
लखनऊ विश्वविद्यालय के मैनेजमेंट साइंस, इंजीनियरिंग फैकेल्टी के इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन, कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग, मैकेनिकल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियरिंग, व्यावहारिक विज्ञान और मानविकी, सिविल इंजीनियरिंग, फार्मोकोलॉजी, फार्मास्यूटिकल केमिस्ट्री, नेचुरोपैथी और योग पाठ्यक्रम में प्रोफेसर की आवश्यकता है. यह भर्ती contract basis पर की जाएगी.

 
loading...

Check Also

Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल सस्ता हुआ या महंगा, फटाफट चेक करें अपने शहर में आज के नए रेट

यूपी में आज रविवार को पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price) के दाम जारी कर दिए गए ...