Thursday , December 2 2021
Home / ऑफबीट / चीन की सारी हंसी गायब, नए सिरे से फैलने लगी महामारी, कोरोना से ड्रैगन भी नहीं बचेगा

चीन की सारी हंसी गायब, नए सिरे से फैलने लगी महामारी, कोरोना से ड्रैगन भी नहीं बचेगा

चीन में कोरोना वायरस के दूसरे फेज का खतरा बढ़ गया है। वुहान के बाद उत्तर-पूर्वी क्षेत्र में कोरोना का नया क्लस्टर बनता दिख रहा है। यह क्षेत्र रूस सीमा के नजदीक है। इसके बाद अधिकारियों ने बुधवार को क्षेत्र में गतिविधियों पर प्रतिबंध लगा दिया है। चीन ने दावा किया है कि वह घातक कोरोना पर काबू पाने में कामयाब रहा है और इसके यहां मृतकों की संख्या अमेरिका और कई यूरोपीय देशों से कम हैं। वहीं, अब यहां कोरोना के दूसरे वेव का खतरा पैदा हो गया है।

कोरोना जंग में हीलॉन्गजियांग प्रांत नया केंद्र बनता दिख रहा है। दरअसल, इस प्रांत में बाहर से आए लोगों में कोरोना पाया गया। इनमें से अधिकांश वे चीनी नागरिक हैं जो कि विदेश से घर लौटे हैं। घरेलू संक्रमण की संख्या भी यहां बढ़ रही है जिसके बाद कई अधिकारियों को दंडित किया गया है या उन्हें नौकरी से हटा दिया गया है।

हर्बिन शहर में दो कोरोना क्लस्टर के अस्पतालों से लिंक पाए गए हैं जिसके बाद शहर में बाहरी लोगों और वाहनों के रिहायशी इलाके में जाने पर रोक लगा दी गई है। चीन से आने वाले लोगों और हॉटस्पॉट से आने वाले लोगों को क्वारंटीन में रहना होगा। हार्बिन शहर में हर व्यक्ति के लिए मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है।

अधिकारियों ने बताया कि पिछले सप्ताह 35 लोगों ने शहर के दो अस्पताल काम करने या डॉक्टर से दिखाने पहुंचे थे और वे सभी 87 वर्षीय मरीज से संक्रमित हो गए हैं। नैशनल हेल्थ कमिशन के मुताबिक, बुधवार को प्रांत में 537 कन्फर्म केस सामने आए हैं और जिनमें से 384 बाहर से आए लोगों में पाए गए हैं। इस शहर की आबादी एक करोड़ से अधिक है। प्रांत में स्कूलों और कॉलेजों को बंद कर दिया गया है।

loading...

Check Also

पेट्रोल-डीजल की कमी के बाद अब इस देश में अंडरवियर्स और पजामे की भारी किल्लत

लंदन (ईएमएस)।आपकों जानकार हैरानी होगी कि यूके में इन दिनों अंडरवियर्स और पजामे की भारी ...