Monday , December 6 2021
Home / उत्तर प्रदेश / ब्रेकिंग LIVE : यूपी में कोरोना की मौत पक्की, ऐसी गजब रणनीति बनाए हैं योगी !

ब्रेकिंग LIVE : यूपी में कोरोना की मौत पक्की, ऐसी गजब रणनीति बनाए हैं योगी !

यूपी की योगी सरकार हर तरह से कोरोना को मात देने में जुटी हुई है। अब सरकार ने कोरोना की जंग को युद्ध स्‍तर पर शुरू करते हुए प्रदेश में कोरोना वायरस महामारी की जांच के लिए टेस्टिंग की संख्या वर्तमान स्तर से लगभग दस गुना अधिक बढ़ाने का फैसला किया है। राज्य में कोविड-19 संक्रमण की जांच के मद्देनजर अभी तक प्रतिदिन कुल 3,200 टेस्ट किए जा रहे हैं।

योगी सरकार टेस्टिंग बढ़ाने की मुहिम के तहत संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एसजीपीजीआईएमएस) भी अपनी परीक्षण की क्षमता को ढाई गुना बढ़ा रही है। कोरोना वायरस महामारी की रोकथाम की रणनीति के एक महत्वपूर्ण हिस्सा टेस्टिंग है। उत्तर प्रदेश सरकार ने टेस्टिंग को आगे बढ़ाने और इसे वर्तमान से दस गुना तक ले जाने का निर्णय लिया है।

संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में भी जांच के लिए अधिक नमूने लाए जाएंगे। अभी के लिए संस्थान में प्रतिदिन 400 नमूनों की जांच की जाती है, लेकिन जल्द ही यहां रोज एक हजार से अधिक टेस्टिंग होगी। यहां के निदेशक प्रोफेसर आरके धीमान ने कहा कि मेडिकल कॉलेजों और सरकारी अस्पतालों के लिए एसजीपीजीआई 24 घंटे सातों दिन टेलीमेडिसिन सुविधा भी चला रहा है।

उन्होंने कहा, “हम बड़े भाई की भूमिका निभा रहे हैं। किसी भी प्रकार की दुविधा की स्थिति में हमारी टीम हेल्थ प्रोफेशनल्स के लिए 24 घंटे सातों दिन टेलीमेडिसिन हेल्पलाइन चला रही है। इसके अलावा हम डिजिटल प्लेटफॉर्म, जैसे व्हाट्सएप और जूम पर भी उपलब्ध हैं।”

संस्थान सख्त सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करते हुए हेल्थ प्रोफेशनल्स को कोविड-19 से संक्रमित हुए रोगियों के उपचार के संबंध में प्रशिक्षण भी दे रहा है।

loading...

Check Also

क्या 7 दिन बाद MP में हो जाएगा अंधेरा ! रोजाना 68 हजार मीट्रिक टन खपत, सतपुड़ा पावर प्लांट के पास 7 दिन का स्टॉक

मध्य प्रदेश में कोयले का संकट गहराने लगा है. बात करें बैतूल के सतपुड़ा पावर ...