Saturday , September 18 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / Coal India Recruitment 2021: यहाँ निकली मैनेजमेंट ट्रेनी के 500 से ज्यादा पदों पर भर्ती, पढ़े डिटेल

Coal India Recruitment 2021: यहाँ निकली मैनेजमेंट ट्रेनी के 500 से ज्यादा पदों पर भर्ती, पढ़े डिटेल

नई दिल्ली:   Coal India Recruitment 2021: कोल इंडिया ने GATE 2021 स्कोर के माध्यम से मैनेजनेंट ट्रेनी कोर्स (Management Trainee post)के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं.

जो उम्मीदवार जो इस साल गेट परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं, वे कोल इंडिया की आधिकारिक साइट Coalindia.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।. पदों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 9 सितंबर, 2021 तक है.

इस भर्ती के माध्यम से 588 पदों को भरा जाएगा.  जो उम्मीदवार  ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, वे पात्रता मानदंड, शैक्षिक योग्यता और अन्य विवरण नीचे पढ़ सकते हैं. (आधिकारिक नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां करें क्लिक)

यहां जानें- योग्यता

माइनिंग, इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल, सिविल और इंडस्ट्रियल इंजीनियरिंग सेक्शन के लिए मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों पर न्यूनतम योग्यता रखने वाले अभ्यर्थियों को बीई/बीटेक/बीएससी की डिग्री होनी चाहिए। आवेदक इस बात का ध्यान रखें कि (इंजीनियरिंग) न्यूनतम 60 प्रतिशत अंक होने चाहिए. Geology विषय के उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम एमएससी की योग्यता होनी चाहिए. इसके अलावा एमटेक Geology या एप्लाइड भूविज्ञान में न्यूनतम 60 प्रतिशत अंक होने चाहिए. वहीं प्रत्येक उम्मीदवार ध्यान दें कि केवल एक पद के लिए ही भर सकेगा.

आवेदक ध्यान दें कि इंजीनियरिंग में GATE 2021 का स्कोर अनिवार्य है, जिसके आधार पर उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा.

यहां जानें- आवेदन फीस

सामान्य, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस श्रेणियों के उम्मीदवारों को 180 रुपये आवेदन फीस देनी होगी, वहीं SC,ST और PWD कैटेगरी के उम्मीदवारों को छूट दी जाएगी.

कैसे होगी चयन प्रक्रिया

जो उम्मीदवार पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (GATE) – 2021) के लिए उपस्थित होना चाहिए था.

GATE-2021 के अंकों/अंकों और आवश्यकता के आधार पर, उम्मीदवारों को आगे की चयन प्रक्रिया के लिए 1:1.50 के अनुपात में विषय-वार, श्रेणी-वार शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. GATE-2021 के स्कोर/अंकों के आधार पर प्रत्येक विषय के लिए अंतिम मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगा.

 

loading...

Check Also

Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल सस्ता हुआ या महंगा, फटाफट चेक करें अपने शहर में आज के नए रेट

यूपी में आज रविवार को पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price) के दाम जारी कर दिए गए ...