Tuesday , November 30 2021
Home / शिक्षा और रोजगार / Corona के लिए रेलवे में इन पदों पर हो रही भर्ती, वॉट्सएप पर भेजें फॉर्म, फोन पर होगा सेलेक्शन

Corona के लिए रेलवे में इन पदों पर हो रही भर्ती, वॉट्सएप पर भेजें फॉर्म, फोन पर होगा सेलेक्शन

देशभर में लॉकडाउन है। लेकिन रेलवे इसी समय भर्तियां करने जा रहा है। ये भर्तियां कोरोना वायरस महामारी से लड़ने के लिए ही की जा रही हैं। अगल-अलग रेलवे जोन भर्तियां करेगा। यहां हम आपको दक्षिण मध्य रेलवे के बारे में बता रहे हैं। इनके लिए आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। अच्छी बात ये है कि इसके लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं होगी। वॉट्सएप पर फॉर्म भेजना है और फोन पर ही इंटरव्यू लिया जाएगा।

आवेदन से संबंधित पूरी जानकारी आपको आगे बताई जा रही है। किन पदों पर भर्तियां होंगी, योग्यताएं क्या मांगी गई हैं, सैलरी क्या होगी.. इन सभी के बारे में जानकारी दी जा रही है। साथ ही नोटिफिकेशन और आवेदन फॉर्म का लिंक भी आगे दिया जा रहा है।

कोरोना के लिए रेलवे में होने जा रही इन भर्तियों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 11 अप्रैल 2020 से शुरू हो चुकी है। इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए 15 अप्रैल 2020 तक आवेदन फॉर्म भरकर उसे बताए गए नंबर पर भेज सकते हैं। टेलीफोनिक इंटरव्यू की प्रक्रिया 18 अप्रैल 2020 से शुरू की जाएगी।

योग्य उम्मीदवार आगे दिए लिंक से आवेदन फॉर्म डाउनलोड कर लें। उसे भरकर उसकी स्कैन्ड कॉपी को मांगे गए दस्तावेजों की कॉपी के साथ यहां दिए जा रहे नंबर पर वॉट्सएप या बताई जा रही आईडी पर ई-मेल के जरिए भेज सकते हैं। स्कैन की गई कॉपी पीडीएफ फॉर्मेट में होनी चाहिए।

वॉट्सएप के जरिए आवेदन इस नंबर पर भेजें – 9701370624

ई-मेल के जरिए आवेदन फॉर्म इस आईडी पर भजें – engcmpparamedscr@gmail.com

स्पेशलिस्ट डॉक्टर्स के 9 पदों पर नियुक्तियां होंगी। इनमें से 3 जेनरल मेडिसिन, 3 पल्मोनरी मेडिसिन और 3 एनेस्थेस्ट्स हैं। जीडीएमओ (GDMO) डॉक्टर्स के 34 पदों पर नौकरियां दी जाएंगी। नर्सिंग सुपरिडेंटेंस के 77 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। लैब असिस्टेंट के 7 पद और हॉस्पिटल असिस्टेंट के कुल 77 पद इस प्रक्रिया के जरिए भरे जाएंगे। यानी साउथ सेंट्रल रेलवे की इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए कोरोना से लड़ने के लिए कुल 204 पदों पर भर्तियां होने वाली हैं।

स्पेशलिस्ट डॉक्टर्स के पदों पर 95 हजार रुपये प्रति माह सैलरी दी जाएगी। इसके लिए उम्र सीमा अधिकतम 54 साल निर्धारित की गई है। वहीं, जीडीएमओ (GDMO) डॉक्टर्स को 75 हजार रुपये प्रति माह सैलरी दी जाएगी। उम्र सीमा 54 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।नर्सिंग सुपरिडेंटेंस के पदों पर 44,900 रुपये प्रति माह सैलरी मिलेगी। उम्र सीमा न्यूनतम 20 साल और अधिकतम 54 साल निर्धारित की गई है।

वहीं, लैब असिस्टेंट के पदों पर 21,700 रुपये प्रति माह और हॉस्पिटल असिस्टेंट के पदों पर 18 हजार रुपये प्रति माह सैलरी दी जाएगी। इन दोनों पदों के लिए उम्मीदवारों की उम्र 18 साल से ज्यादा होनी चाहिए। आयु की गणना 1 अप्रैल 2020 तक की जाएगी।

अलग-अलग पदों के लिए शैक्षणिक योग्यताएं भी अलग-अलग मांगी गई हैं। इसकी पूरी जानकारी आपको यहां दिए जा रहे नोटिफिकेशन में मिल जाएगी। नोटिफिकेशन के अंत में ही आवेदन फॉर्म भी दिया गया है, जिसे भरकर ऊपर बताए गए वॉट्सएप नंबर / ईमेल आईडी पर भेजना है।

loading...

Check Also

गुड न्यूज़ ! उत्तराखंड पुलिस में इन रिक्त पदों पर होगी सीधी भर्ती, पढ़े पूरी डिटेल 

लंबे इंतजार के बाद उत्तराखंड के बेरोजगारों के लिए खुशी की खबर है. उत्तराखंड पुलिस ...