Monday , June 14 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / इस परिवार को खा गया कोरोना, 15 दिनों में 8 लोगों की मौत, एक साथ हुई तेरहवीं

इस परिवार को खा गया कोरोना, 15 दिनों में 8 लोगों की मौत, एक साथ हुई तेरहवीं

लखनऊ. यूपी की राजधानी लखनऊ में एक ऐसा परिवार है जिस पर कोरोना कहर बनकर टूटा है। कोरोना के चलते इस परिवार के सात सदस्यों की मौत हो गई, जबकि परिवार की एक बुजुर्ग इतनी अर्थियों का दुख नहीं सहन कर सकीं और दिल का दौरा पड़ने से उनकी मौत हो गई। कुल मिलाकर इस परिवार के आठ सदस्यों की मौत पिछले 20 दिन में हो चुकी है। इस परिवार में एक साथ 5 लोगों की तेरहवीं की गई। इनमें चार सगे भाई थे। यानी परिवार में चार महिलाओं का सुहाग भी उजड़ गया। अब पीड़ित परिवार को प्रशासन से मदद का इंतजार है।

एक ही परिवार के आठ लोगों की मौत

लखनऊ से सटे इमलिया पूर्वा गांव के निवासी ओमकार यादव के परिवार पर कोरोना की यह सबसे बड़ी त्रासदी है। परिवार के सदस्य 25 अप्रैल से 15 मई के बीच कोरोना की चपेट में आते गए और उनकी मौत होती गई। ओमकार यादव के मुताबिक उनके 4 भाइयों, मां और दो बहनों की मौत कोरोना संक्रमण के चलते हुई है, जबकि बड़ी मां बेटों की मौत का सदमा बर्दाश्त नहीं कर सकीं। जिससे दिल का दौरा पड़ने से उनका भी निधन हो गया।

नहीं मिली कोई मदद

ओमकार ने बताया कि पूरा परिवार कोविड की चपेट में आ गया था। पहले हमने माता जी का अंतिम संस्कार किया। फिर दोपहर तीन छोटे भाई का अंतिम संस्कार किया। रेल अधिकारियों ने परिवार के सदस्यों को अस्पताल में भर्ती कराया। इसी बीच मेरे बड़े भाई की मौत हो गई। फिर मेरे एक और छोटे भाई का निधन हो गया। बड़ी मां बेटों की मौत का सदमा बर्दाश्त नहीं कर सकीं। दिल का दौरा पड़ने से उनका भी निधन हो गया। ओमकार ने कहा कि अभी तक कोई अधिकारी मदद के लिए आगे नहीं आया है। उन्होंने बच्चों की पढ़ाई और दवाई की चिंता जताई और प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है।

मिलेगी मदद

वहीं एक ही परिवार में हुई इन मौतों पर एसडीएम बीकेटी विकास सिंह का कहना है कि जानकारी मिलने के बाद एक टीम मौके पर गई थी, संबंधित परिवार में कोरोना से जो भी डेथ हुई है उसके संबंध में रिपोर्ट भेजी गई है। प्रशासन से जो मदद हो पाएगी वह कोविड प्रोटोकॉल के तहत दी जाएगी।

loading...
loading...

Check Also

दिल्ली में कोरोना हुआ कंट्रोल: 24 घंटों में गिनती के नए केस, बहुत कम हुई मौत

नई दिल्ली:  दिल्ली (Delhi) में कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमण की रफ्तार पर ब्रेक लगा है. पिछले 24 घंटों में कुल ...