Thursday , December 2 2021
Home / उत्तर प्रदेश / लखनऊ में कोरोना ब्लास्ट, एक दिन में 31 पॉजिटिव केस, अब तक 705 संक्रमित

लखनऊ में कोरोना ब्लास्ट, एक दिन में 31 पॉजिटिव केस, अब तक 705 संक्रमित

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में 21 दिनों के पहले फेज का लॉकडाउन मंगलवार को समाप्त हो गया था। केंद्र सरकार ने 3 मई तक लॉकडाउन 2.0 का ऐलान किया है। इस बीच उप्र में कोरोनावायरस का संक्रमण लगातार फैल रहा है। कानपुर में तब्लीगी जमातियों के सम्पर्क में आने वाले मदरसा के आठ छात्रों की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। आगरा में एक संक्रमित बुजुर्ग की मौत हो गई है। आगरा में अब तक संक्रमण से चार लोगों की मौत हो चुकी है जबकि पूरे राज्य में अब तक दस लोग संक्रमण का शिकार हो चुके हैं।

संक्रमित मरीजों की संख्या 705 तक पहुंची
यूपी में बुधवार सुबह कोरोनावायरस के 45 नए मामले आए हैं, जिसमें लखनऊ में 31, आगरा में 13 और एक मामला सीतापुर जिले का शामिल हैं। प्रदेश में कोरोनावायरस पॉजीटिव की संख्या 705 हो गई हैं। जिसमें करीब 400 जमाती शामिल हैं। इससे पहले मंगलवार को प्रदेश में 32 नए केस आए थे, जिसमें कानपुर नगर में 8, संभल व मेरठ में 6-6, बिजनौर-4 लखनऊ-3, आगरा व औरैया-2-2 हापुड़ में 11 मामले बढ़े थे। कोरोना वायरस के संक्रमण ने यूपी में तीन और जान ले ली हैं।

संक्रामक रोग निदेशालय  के संयुक्त निदेशक डॉ. विकसेंदु अग्रवाल के अनुसार मंगलवार को सम्भल जिले में संक्रमण देखने को मिला था। यहां छह संक्रमित मरीज मिले थे। अब तक प्रदेश के विभिन्न जनपदों से 49 कोरोना पेशेंट स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किए गए हैं। जिसमें आगरा से 10, गाजियाबाद से 7, नोएडा से 13 एवं लखनऊ से 6, कानपुर से 1, शामली से 1, पीलीभीत से 1 व लखीमपुर खीरी से 1 व मेरठ से 9 कोरोना पेशेंट्स को स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए हैं।

आगरा: कोरोना पॉजीटिव की मौत

  • आगरा के सरोजनी नायडू मेडिकल कॉलेज में भर्ती कोरोना पॉजिटिव 57 साल के व्यक्ति की मौत हो गई। डीएम प्रभु नारायण सिंह ने बताया कि मंगलवार को इन्हें सांस लेने में तकलीफ हुई, शाम को इनकी मृत्यु हो गई। वहीं आगरा में छह पॉजीटिव केस मिले हैं। अब कुल संक्रमितों की संख्या 148 हो गई है।
  • कानपुर: तब्लीगी जमातियों के संपर्क में आने वाले 8 मदरसा के छात्रों की रिपोर्ट मंगलवार को पॉजीटिव आई है। सोमवार देर शाम एक कोरोना संदिग्ध की मौत हो गई थी, मंगलवार को सुबह उसकी भी रिपोर्ट पॉजीटिव आई थी। शहर में कोरोना मरीजों की संख्या 20 हो गई है। लगातार पॉजीटिव मरीजों की संख्या बढ़ने से स्वाथ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। दरअसल, हिदायतुल्लाह मदरसा के एक टीचर का जमातियों से मिलना जुलना था। स्वास्थय विभाग की टीम जमातियों द्वारा बताई गई हिस्ट्री की पड़ताल कर रही थी, तभी छात्रों की जानकारी मिली।
  • मेरठ: कोरोनावायरस शहर के बाद अब देहात क्षेत्र में भी पांव पसार रहा है। खरखौदा थाना क्षेत्र में मंगलवार को दो कोरोना पॉजीटिव मिले हैं और दोनों ही जमाती हैं। एक आड़ और दूसरा उलधन इलाके का रहने वाला है। मेरठ में कोरोना के मरीजों की तादाद बढ़कर 60 हो गई है, जबकि अब तक नौ मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। इसके अलावा एक मरीज की कोरोना से मौत भी हुई है।
  • मेरठ: आईएएस अधिकारी डिंपल वर्मा जो कि युवा कल्याण विभाग में सचिव है और आईपीएस अधिकारी एडीजी जोन प्रशांत कुमार की पत्नी है। वह इस कोरोना वायरस की जंग में अपने पति का हाथ बांटने के लिए 3 दिन की स्पेशल छुट्टी लेकर आई हैं। वह यहां पुलिस लाइन में महिला पुलिसकर्मियों के साथ बैठकर सिलाई मशीन चला रही हैं और मास्क तैयार कर रही हैं।
  • संतकबीरनगर; जिले के दुधारा थानाक्षेत्र का एक युवक छह माह पहले धर्म परिवर्तन करने के बाद दिल्ली के निजामुददीन में आयोजित तबलीगी जमात के मरकज में हिस्सा लेने गया। वहां से लौटने के बाद वह संत कबीरनगर की बजाए सीतापुर पहुंचा। जांच में वह कोरोना पॉजीटिव निकला। उसके कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट आने के बाद सीतापुर में उसका उपचार चल रहा है। एसपी सीतापुर की ओर से ऐसा पत्र भेजकर एसपी संत कबीर नगर को इसकी सूचना दी गई है। सूचना के बाद पुलिस संबंधित युवक के संपर्क में आए लोगों के बारे में पता लगाने में जुट गई है।
loading...

Check Also

Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल सस्ता हुआ या महंगा, जारी हो गए नए रेट, फटाफट करें चेक

सरकारी तेल कंपनियों की ओर से आज पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई ...