https://www.googletagmanager.com/gtag/js?id=UA-91096054-1">
Thursday , June 24 2021
Breaking News
Home / खबर / दोनों भाइयों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव लेकिन 24 दिनों में दोनों की मौत, दोनों पीछे छोड़ गए कच्ची गृहस्थी

दोनों भाइयों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव लेकिन 24 दिनों में दोनों की मौत, दोनों पीछे छोड़ गए कच्ची गृहस्थी

झुंझुनूं : कोरोना काल हर किसी की जान पर भारी पड़ा है। इस बीमारी ने किसी का बेटा छीन लिया तो किसी का भाई, पत्नी, पति व माता-पिता की जान ले ली। ऐसी ही कहानी झुंझुनूं जिले के गांव छापोली के दो भाईयों की हैं। छापोली के रहने वाले अनिल सैनी व दलिप सैनी के परिवार में सबकुछ ठीक ठाक चल रहा था। दोनों भाई एक वैल्डिंग की दुकान में काम कर अपने परिवार का पालन -पोषण कर रहे थे। अचानक अनिल की तबियत खराब होने पर पहले उसको उदयपुरवाटी तथा बाद में झुंझुनूं के अस्पताल लाया गया। जहां पर अनिल की कोरोना की जांच की गई। रिपोर्ट आने से पहले ही दो मई को उसकी मौत हो गई। हालांकि उसकी जांच निगेटिव आई।

कोरोना गाइडलाइन के अनुसार उसका अंति संस्कार किया गया। इलाज के दौरान छोटा भाई दलिप ही अस्पताल में अनिल के पास रहा था। अनिल की मौत के कुछ दिन बाद ही दलिप की तबियत अचानक खराब होने लगी। उसको भी झुंझुनूं के अस्पताल लाया गया। जहां पर उसकी हालत में सुधार नहीं होने पर उसे जयपुर रेफर किया गया। 26 मई को दलिप की भी इलाज के दौरान जयपुर में मौत हो गई। उसकी भी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई। स्वास्थ्य विभाग ने उसको कोरोना संदिग्ध माना। पीपीई किट में दलिप को जयपुर से छापोली के श्मशान ले जाया गया। जहां पर उसका अंतिम संस्कार किया गया।

परिवार पर टूट पड़ा दुखों का पहाड़

दरअसल, अनिल और दलीप ही पूरे परिवार का पालन पोषण कर रहे थे। दोनों का एक भाई और बहन भी हैं, लेकिन वो मजह 12 और 13 साल के हैं। पिता की भी कुछ सालों पहले मौत हो गई थी। पिता की मौत के बाद परिवार में दोनों बड़ें भाईयों पर ही परिवार के पालन-पोषण की जिम्मेदारी थी। दोनों भाईयों की मौत होने से परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। परिवार की आर्थिक स्थिति भी अच्छी नहीं है।

चार वर्ष पहले हुई थी शादी

दोनो भाइयों की चार वर्ष पहले ही शादी हुई थी। अनिल के एक लड़की है। वहीं, पत्नी गर्भवती है। ऐसे में बच्चे के दुनिया में आने से पहले ही सिर से बाप का साया उठ गया है। वही, दलीप के एक 20 महीने का लड़का है।

loading...
loading...

Check Also

चीन का गुनाह: कोरोना के शुरुआती मरीजों का डिलीट किया डेटा, ताकि कुछ न जाने दुनिया!

कोरोना वायरस के स्रोत को लेकर घिरे चीन और उसकी वुहान लैब के बारे में ...