Saturday , November 27 2021
Home / भारत / कोरोना : ये स्थान हैं सबसे सुरक्षित, यहां नहीं पहुंच सकी महामारी !

कोरोना : ये स्थान हैं सबसे सुरक्षित, यहां नहीं पहुंच सकी महामारी !

भोपाल. मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण कई जिलों में कोई रियासत नहीं दी गई है। लेकिन इस बीच मध्यप्रदेश के लिए राहत भरी खबरे है कि जब कोरोना संक्रमण की चपेट में पूरी दुनिया है ऐसे में मध्यप्रदेश के कई जिले हैं जहां कोरोना संक्रमण के एक भी मामले सामने नहीं आए हैं। इन जिलों में प्रशासन लगातार सख्ती बनाए हुए है।

मध्यप्रदेश के 52 में 26 जिले कोरोना से संक्रमित हैं, इनमें 6 कोरोना के हॉटस्पॉट है। अगर लॉकडाउन आगे बढ़ता है तो गृह मंत्रालय की तरफ से जारी गाइडलाइन के अनुसार कम संक्रमित वाले क्षेत्रों में छूट दी जा सकती है। वहीं, इंदौर और भोपाल के कलेक्टरों ने पहले ही संकेत दे दिए हैं कि इन जिलों में तो 3 मई तक कोई छूट की उम्मीद नहीं रखें।

किन जिलों में संक्रमित
मध्यप्रदेश में सबसे ज्यादा इंदौर में 1207 हैं तो भोपाल में 408 मामले सामने आ चुके हैं। बड़वानी में 24, धार में 35, होशंगाबाद में 31, रायसेन में 31, मुरैना में 14, विदिशा में 13, रतलाम में 13, आगर-मालवा में 10, छिंदवाड़ा में 05, मंदसौर में 09, शाजापुर में 07, ग्वालियर में 08, श्योपुर में 04, शिवपुरी में 02, सागर में 05, बैतूल में 01, उमारिया में 01, टीकमगढ़ में 02, राजगढ़ में 01, डिंडौरी में 01, सतना में 02, अलीराजपुर में 03, हरदा में 01 और बहुरहानपुर में 01 मामले सामने आ चुके हैं।

यहां एक भी केस नहीं
अनूपपुर, अशोकनगर, गुना, कटनी, छतरपुर, झाबुआ, दतिया, दमोह, नरसिंहपुर, नीमच, पन्ना, बालाघाट, भिंड, मंडला, रीवा, राजगढ़, सीधी, सिवनी, सीहोर, शहडोल, सिंगरोली और निमाड़ी।

इन जिलों में कोई रियायत नहीं
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने साफ किया है कि मध्यप्रदेश के छह जिलों को छोड़कर बाकि सभी जिलों में रियायत दी जाएगी। सीएम ने बताया कि इंदौर, भोपाल, उज्जैन, जबलपुर, धार और खरगोन जिले में लॉकडाउन में किसी भी तरह की छूट नहीं मिलेगी। ऐसे अब सबके मन में एक ही सवाल उठ रहे हैं कि लॉकडाउन कब तक रहेगा ? क्या प्रदेशवासी 3 मई के बाद राहत की सांस ले सकते हैं?

loading...

Check Also

पेट्रोल-डीजल की कमी के बाद अब इस देश में अंडरवियर्स और पजामे की भारी किल्लत

लंदन (ईएमएस)।आपकों जानकार हैरानी होगी कि यूके में इन दिनों अंडरवियर्स और पजामे की भारी ...