Thursday , May 6 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / DC vs RCB : आज IPL में दिल्ली और बैंग्लोर की टक्कर, कौन बनेगा नंबर वन?

DC vs RCB : आज IPL में दिल्ली और बैंग्लोर की टक्कर, कौन बनेगा नंबर वन?

आईपीएल 2021 सीजन की दो बेहतरीन टीमें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स आज एक दूसरे के खिलाफ मैदान पर उतरेंगे। दोनों टीमों ने इस सीजन 5-5 मुकाबले खेले हैं। इन पांच मैचों में दोनों टीमों को 4 में जीत मिली है। दोनों टीमें सिर्फ एक मैच हारी हैं। आज का मुकाबला ये भी तय करेगा कि कौन सी टीम अंक तालिका में नंबर एक बनेगी।

जो जीता वही सिकंदर

दिल्ली कैपिटल्स इस समय अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है। वहीं, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर तीसरे स्थान पर है। आज का मुकाबला जो टीम अपने नाम करेगी। वो चेन्नई सुपर किंग्स को नीचे करते हुए नंबर एक टीम बन जाएगी। दोनों टीमों के पास 8 प्वाइंट्स है। जो टीम जीतेगी उसके 10 प्वाइंट्स होंगे। चेन्नई के पास 8 अंक है।

RCB के खिलाफ पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने शानदार प्रदर्शन किया था। जिससे टीम को करारी हार मिली। दूसरी ओर दिल्ली कैपिटल्स ने अपने पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को सुपर ओवर में हराया। जब दोनों टीमें मंगलवार को मोटेरा स्टेडियम में एक-दूसरे के खिलाफ भिड़ेंगी, तो पंत और उनकी टीम निश्चित रूप से नेट रन रेट को भी बेहतर करने की कोशिश करेंगे।

अगर आरसीबी मंगलवार को जीत जाती है, तो वे भी शीर्ष स्थान हासिल कर लेंगे। हालांकि, बहुत कुछ इस बात पर निर्भर करता है कि वे सुपर किंग्स के खिलाफ मिली 69 रनों की हार को कैसे पीछे छोड़ते हैं और कैसे नए सिरे से शुरुआत करते हैं। बैंगलोर ये भी चाहेगी कि विराट कोहली मुकाबले में कोई बड़ी पारी खेलें। राजस्थान के खिलाफ इस खिलाड़ी ने शानदार अर्धशतक जमाया था।

उनकी शानदार पारी की वजह से टीम को जीत मिली थी। लेकिन अगले मैच में चेन्नई के खिलाफ उनका बल्ला नहीं चला। इस सीजन कोहली की बल्लेबाजी में निरंतरता की कमी दिखी है। आज के मैच में वो इसे दूर करना चाहेंगे।

loading...
loading...

Check Also

भारत में सबसे ज्यादा प्यार पाती हैं इन 5 क्रिकेटर्स की फैमिली, गजब खूबसूरत हैं इन सबकी बीवी

भारत में क्रिकेट और क्रिकेटर्स का बहुत सम्मान किया जाता है. क्रिकेटर्स के फैंस पूरी ...