Thursday , May 6 2021
Breaking News
Home / ऑफबीट / Delhi के CM Kejriwal की पत्नी हुईं कोरोना संक्रमित, Kejriwal भी हुए क्वारंटीन

Delhi के CM Kejriwal की पत्नी हुईं कोरोना संक्रमित, Kejriwal भी हुए क्वारंटीन

दिल्ली में कोरोना का कहर जारी है. खबर आई है कि मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्‍नी सुनीता केजरीवाल कोरोना से संक्रमित हो गई हैं. उन्‍होंने खुद को घर में ही क्वारंटीन कर लिया है. इसके साथ ही मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी खुद को आइसोलेट कर लिया है.

बता दें कि दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लॉकडाउन का ऐलान भी कर दिया गया. इस बीच दिल्‍ली में कोरोना बेड्स के साथ आईसीयू बेड की हो रही कमी ने अरविंद केजरीवाल सरकार के साथ आम जनता की टेंशन बढ़ा दी है. दिल्ली सरकार की वेबसाइट के मुताबिक, मंगलवार सुबह 10 बजे शहर में 19604 कोविड बेड्स में से 3186 ही खाली बचे हैं. जबकि 16418 पर मरीजों का इलाज हो रहा है. यही नहीं, दिल्‍ली में आईसीयू बेड्स की बढ़ती समस्‍या ने हालत खराब कर दी है. दिल्‍ली में 4437 आईसीयू बेड हैं, जिसमें से 4395 पर मरीज हैं. साफ है कि दिल्‍ली में अब बस 42 बेड बचे हैं.

बहरहाल, सोमवार को दिल्‍ली में छह दिन के लॉकडाउन के साथ सीएम केजरीवाल ने कहा था कि दिल्ली में कोरोना की चौथी वेव चल रही है. हालांकि इससे पहले तीसरी वेव में 8000 केस आये थे, लेकिन हमारा सिस्टम बंद नहीं हुआ था. अब 25000 हजार केस आने से हेल्थ सिस्टम गड़बड़ा रहा है लेकिन टूटा नहीं है. हालांकि हमारी स्वास्थ्य व्यवस्था बहुत ज्यादा तनाव में हैं. किसी भी व्यवस्था की अपनी सीमाएं हैं. हम केंद्र सरकार के लगातार संपर्क में हैं. इस लॉकडाउन में हम बेड्स, दवाईयां और ऑक्सीजन की व्यवस्था करेंगे.

loading...
loading...

Check Also

महाराष्ट्र में कोरोना : लापरवाही से ‘स्वैब स्टिक’ बनाते मिले बच्चे, न हाथ में ग्लव्स और न चेहरे ढंके हुए

मुंबई. महाराष्ट्र में संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच ठाणे के उल्हासनगर में कोविड टेस्टिंग ...