Thursday , October 21 2021
Breaking News
Home / खबर / Delhi: सलून को मॉडल के बाल काटना पड़ा महंगा, अब देना पड़ेगा 2 करोड़ का मुआवजा

Delhi: सलून को मॉडल के बाल काटना पड़ा महंगा, अब देना पड़ेगा 2 करोड़ का मुआवजा

दिल्ली के एक नामी गिरामी सैलून को एक मॉडल के बाल काटने इतने महंगा पड़ गया कि उसे दो करोड़ का मुआवजा देना पड़ गया. राष्ट्रीय उपभोक्ता विवाद निस्तारण आयोग यानी कि (NCDRC) ने दिल्ली एक सैलून को एक महिला को दो करोड़ देने का निर्देश दिया है.

सैलून पर आरोप है कि उसने महिला के बाल गलत तरीके से काटे और गलत हेयर ट्रीटमेंट देकर बालों को स्थाई नुकसान पहुंचाया. एक रिपोर्ट के मुताबिक ये सैलून दिल्ली के एक होटल में स्थित है जहां अप्रैल 2018 में आशना रॉय अपने बालों के ट्रीटमेंट के लिए गई थी.

वो एक हेयर प्रोडक्ट की मॉडल थी उन्होंने उन्होंने कई बड़े हेयर केयर ब्रांड के लिए मॉडलिंग की है. लेकिन सैलून के उनके निर्देश से उलट गलत बाल काटने के कारण उसे अपने काम से हाथ धोना पड़ा और आर्थिक नुकसान भी झेलना पड़ा जिससे उनका रहन-सहन तो बदला ही टॉप मॉडल बनने का सपना भी टूट गया.

आशना ने सैलून में साफ तौर पर लंबे बालों को आगे से लंबे फ्लेक्स कर रखने और पीछे से बालों को 4 इंच काटने को कहा था लेकिन हेयर ड्रेसर ने अपनी मर्जी से महज 4 इंच बाल छोड़कर उसके लंबे बालों को पूरी तरह से काट दिया.

उसने इस बारे में मैनेजर से शिकायत की तो उसने फ्री हेयर ट्रीटमेंट की पेशकश की आशना रॉय का दावा है कि इस दौरान केमिकल से उसके बालों को स्थाई नुकसान हुआ जिसे लेकर वो राष्ट्रीय उपभोक्ता विवाद निवारण आयोग पहुंची और तीन करोड़ रुपए मुआवजा मांगा.

बता दें कि इस मामले में अब आयोग ने आदेश दिया कि शिकायतकर्ता को दो करोड़ रुपए का मुआवजा दिया और ये मुआवजा 8 सप्ताह के भीतर शिकायतकर्ता को दी जाए.

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...