Saturday , September 25 2021
Breaking News
Home / खबर / Delhi Weather: मानसूनी सीजन में तापमान और उमस ने लोगों का हाल किया बेहाल, जानें कब होगी बारिश

Delhi Weather: मानसूनी सीजन में तापमान और उमस ने लोगों का हाल किया बेहाल, जानें कब होगी बारिश

राजधानी दिल्ली में तापमान बढ़ने से लोगों का बुरा हाल है. त्योहारी सीजन की वजह से लोग खरीदारी के लिए बाजारों में आ रहे हैं, लेकिन बारिश के बाद सूरज की तपन त्योहार का मजा बिगाड़ रही है. मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में मानसून रिवाइवल होगा. जल्द ही दिल्ली के लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी.

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली में मानसूनी सीजन होने के बावजूद गर्मी ने लोगों को परेशान कर रखा है. बीते दिन दिल्ली का अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. यह इस महीने का अब तक का सबसे अधिक तापमान है. मौसम विभाग के अधिकारियों का मानना है कि मानसून रिवाइवल की स्थिति बन रही है. जल्द ही दिल्लीवासियों को गर्मी से राहत मिलेगी.

बुधवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान सामान्य से 1 डिग्री ज्यादा 27.4 डिग्री सेल्शियस रहा. दोपहर एक बजे तक तापमान 36 डिग्री पर पहुंच गया है. मौसम विभाग का कहना है कि बुधवार को दिल्ली के इलाकों में बादल छाए रहेंगे, लेकिन बारिश की उम्मीद नहीं है. ऐसे में लोगों पर सूरज का सितम भारी पड़ रहा है.

मौसम विभाग ने बताया कि उत्तरी भारत में मानसून रिवाइवल 19 अगस्त तक होगा. इसी क्रम में 20 और 21 अगस्त को दिल्ली, चंडीगढ़ और हरियाणा इलाकों में तेज बारिश की उम्मीद है. ऐसे में लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी.

loading...

Check Also

पंजाब के नए मुख्यमंत्री का भांगड़ा वाला वीडियो हुआ वायरल तो एक्ट्रेस स्वरा का यूं आया रिएक्शन

नई दिल्ली :  पंजाब के नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का एक वीडियो सोशल मीडिया ...