Saturday , November 27 2021
Home / धार्मिक / इन उपायों को करने से शनिदेव करेंगे आपका भला, साथ में बिगड़ी तकदीर बनायेंगे पवनपुत्र

इन उपायों को करने से शनिदेव करेंगे आपका भला, साथ में बिगड़ी तकदीर बनायेंगे पवनपुत्र

ज्योतिष विद्या एक ऐसा माध्यम है जिसमें मनुष्य की जिंदगी से जुड़ी हुई सभी समस्याओं का समाधान छुपा है, जी हां, दरअसल ज्योतिष शास्त्र में ऐसे बहुत से उपाय बताए गए हैं जिसका इस्तेमाल करके व्यक्ति अपने जीवन की तमाम परेशानियों को दूर कर सकता है, ऐसा बताया जाता है कि अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में ग्रह दोष हो तो इसकी वजह से उसको भाग्य का साथ नहीं मिलता है और उसको अपने कामकाज में कठिन मेहनत करने के बावजूद भी सफलता हासिल नहीं हो पाती है, अगर आपके जीवन में भी परेशानियां चल रही है तो आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से कुछ उपायों के बारे में जानकारी देने वाले हैं, जिसकी सहायता से आप अपने दुर्भाग्य को दूर कर सकते हैं।

आज हम आपको कुछ ऐसे सरल उपाय बताएंगे जिनसे आपको अपने हर काम काज में सफलता हासिल होगी और आपकी किस्मत का भी भरपूर सहयोग मिलेगा, इन उपायों को करने से हनुमानजी की कृपा के साथ-साथ शनिदेव का भी आशीर्वाद आपके ऊपर बना रहेगा।

आइए जानते हैं किन उपायों को करने से दुर्भाग्य होगा दूर

  • अगर आप मंगलवार की रात को हनुमान जी या शिवलिंग के समक्ष तेल का दीपक जलाते हैं तो इसे दुर्भाग्य से छुटकारा मिलता है, इसके अलावा इस उपाय को करने से धन से जुड़ी हुई परेशानियों से भी मुक्ति प्राप्त हो जाती है।
  • अगर आप नियमित रूप से हनुमान चालीसा और सुंदरकांड का पाठ करते हैं तो इससे आपके जीवन की बहुत सी परेशानियों का समाधान होता है, आप हनुमान जी की पूजा के दौरान इनको सिंदूर, चमेली का तेल और पान अर्पित अवश्य कीजिए।

  • अगर आप एक सप्ताह में एक बार शनिवार के दिन एक कटोरी में थोड़ा सा तेल लेकर उसमें अपना चेहरा देखते हैं तो इससे शनि के बुरे प्रभाव दूर होते हैं, आप कटोरी में अपना चेहरा देखने के बाद इसको किसी मंदिर में दान कर दीजिए या फिर आप शनिदेव को भी अर्पित कर सकते हैं।
  • आप रोजाना सुबह के समय जल्दी उठकर नहाने के पश्चात शिव मंदिर में जाकर शिवलिंग पर काले तिल और जल अर्पित कीजिए, अगर आप इस उपाय को करते हैं तो इससे बीमारियों से छुटकारा मिलता है और आपका शारीरिक स्वास्थ्य बेहतर बना रहता है।
  • अगर आप शनिवार के दिन या फिर अमावस्या पर पीपल की सात परिक्रमा करते वक्त अपने इष्ट देवी देवताओं के नामों या फिर मंत्रों का जाप करते हैं तो इससे आपको लाभ मिलता है, इसके पश्चात आप पीपल के पेड़ के ऊपर तांबे के लोटे से जल अर्पित कीजिए, अगर आप यह हर शनिवार करेंगे तो आपके जीवन की तमाम परेशानियां धीरे-धीरे दूर होने लगेंगीं और इस उपाय से कुंडली में मौजूद दोषों का भी निवारण होता है, अगर किसी व्यक्ति पर शनि दोष या फिर कालसर्प दोष है तो इस उपाय को करने से इनसे मुक्ति मिलती है, ज्योतिष शास्त्र में यह उपाय काफी कारगर माना गया है।

आजकल के समय में मनुष्य अपने भाग्य को लेकर काफी चिंतित रहता है, अगर आप अपना भाग्य बेहतर बनाना चाहते हैं और जीवन की तमाम परेशानियों का जल्द समाधान करना चाहते हैं तो आप उपरोक्त बताए गए उपायों को अपना सकते हैं, यह उपाय ज्योतिष शास्त्र के अनुसार काफी लाभकारी माने गए हैं, अगर आप इसका ठीक प्रकार से प्रयोग करेंगे तो इससे आपको अपने जीवन में अच्छा फायदा प्राप्त होगा।

loading...

Check Also

वास्तुशास्त्र : घर की सुख-समृद्धि के लिए जरुरी हैं मनी प्लांट, लेकिन कुछ गलतियों से हो सकता हैं नुकसान

वास्तुशास्त्र में घर की सुख-समृद्धि के लिए लोग पेड़-पोधों का खास महत्व माना गया है। ...