https://www.googletagmanager.com/gtag/js?id=UA-91096054-1">
Tuesday , June 22 2021
Breaking News
Home / ऑफबीट / इन 12 में से चुनें पसंद की 1 तितली, जानें अपने बारे में कुछ खास बातें

इन 12 में से चुनें पसंद की 1 तितली, जानें अपने बारे में कुछ खास बातें

दोस्तों आपने अपने जीवन में  तितलियों को उड़ते हुए तो देखा ही होगा और आसमान में उडती हुई रंग बिरंगी तितली भला किसे अच्छी नही लगती ये हमारा ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लेती है| दोस्तों ये तप आप जानते ही होंगे की तितलिय कई रंग की होती है और आज की जो हमारी पोस्ट है व्ही कुछ तितलियों को लेकर ही है दोस्तों आज हम आपके लिए कई रंग की तितलिय लेकर आये है जिसमे से आपो एक तितली चुनना है और उसके बाद आप अपने बारे में जान सकते है| तो निचे दी गयी तितलियों में से चुनिए एक तितली और जाने अपने बारे में कुछ खास बाते|

1.जनवरी-

ये साल का सबसे पहला महीना, होता है  अपने और इस महीने में पैदा होने वाले लोग बहुत खूबसूरत होते हैं। इनकी कपड़ों में खास रुचि होती है और ये फैशनेबल होते है इनकी फैशन की समझ जबरदस्त होती है। इस महीने में पैदा होने वाले लोग ऊर्जा से भरे होते हैं। इस महीने पैदा होने वाले लोग अपने भावनाओं को छुपा कर रखते हैं। ये बहुत ही इमोतिओनल हॉट है|

2.फरवरी-

ये साल का दूसरा महिना होता है इस महीने में पैदा होने वाले लोगों को समझ पाना बहुत ही मुश्किल का काम होता है इनका विचार समझ पाना मुश्किल होता है। ये लोग हकीकत और सपनों को समान महत्व देते हैं। फरवरी में पैदा होने वाले लोग बहुत ही होशियार और इंटेलिजेंट होते हैं। इनका व्यक्तित्व काफी आकर्षक होता है और कोई भी इनका दीवाना बन जाता है। आमतौर पर ये लोग शांत और शर्मीले स्वभाव के होते हैं। ये लोग अपने आसपास के लोगों को हमेशा खुश रखते हैं और बहुत अधिक खर्चीले होते हैं।

3.मार्च

मार्च साल अ तीसरा महीने होता है और इस महीने में जन्मे लोग खूबसूरत और आकर्षक होते है। ये लोग थोड़े शर्मीले स्वभाव के होते हैं और ये सबसे बहुत मुश्किल से घुलमिल जाते हैं। ये लोग हमेशा सच बोलते है और बहुत ही दयालु होते हैं। मार्च में पैदा होने वाले लोग बहुत ही शांत दिमाग के होते है और इन्हें गुस्सा भी बहुत जल्दी आता है किंतु  ये लोग विश्वास के काबिल नही होते हैं। ये अपने इमोशंस को किसी से बताते नही है|

4.अप्रैल-

अप्रैल जो की चौथा महिना होता है और इस महीने में पैदा होने वाले लोगों के व्यक्तित्व बहुत ही विशेष प्रकार का होता है ये लोग ज्यादातर परिस्थितियों में आपस में सामंजस्य बिठाने की कोशिश करते हैं। ये लोग बहुत ही मजाकिया किस्म के होते हैं। इनके जिद के आगे किसी की नही चलती और ये हमेशा अपनी ही बात रखते है और मनवाते है| ये लोग शांत स्वभाव के होते हैं। इनके दूसरों पर दया करने की आदत होती है ये लोग बहुत ही इमानदार होते हैं, और इनकी याद रखने की क्षमता काफी ज्यादा होती है| आपको बता दे की इन लोगों की खेल, संगीत, और घूमने-फिरने में बहुत आगे होते है|

5.मई-

ये साल का पांचवा महिना होता है ०४ इस महीने पैदा होने वाले लोग बहुत जिद्दी और कठोर दिल के होते हैं। इनके अंदर जोश बहुत ज्यादा होता ही और ये हमेशा अपने दिल की सुनते हैं। इनके विचार बहुत ही सच्चे होते हैं। इन्हें गुस्सा भी बहुत जल्दी आता है। चाहे कोई भी हो इनकी तरफ देखकर आसानी से आकर्षित हो जाता हैं। ये लोग देखने में काफी खूबसूरत होते हैं और इनका दिमाग काफी तेज चलता है अगर इनके स्वास्थ्य की बात करे तो इन्हें कान और गर्दन में तकलीफ रहती है। इनमें कल्पना शक्ति बहुत ज्यादा होती है।

6.जून-

जून साल का छठा महिना होता है इर इस महीने में जन्मे लोग बहुत ही रहस्यमयी होते है और इन्हें समझना बहुत ही मुश्किल होता है| ये लोग बहुत ही ईमानदार होते हैं। ये लोग बहुत ही मिलनसार होते हैं लेकिन इन्हें सब पर शासन करने में खासी दिलचस्पी होती है। जून में पैदा हुए लोग भावनात्मक रुप से कमजोर माने जाते हैं और बहुत जल्दी किसी की बात से हर्ट हो जाते हैं। इन्हें गुस्सा भी चरम मसीमा पर होता है और ये लोग बहुत ही समझदार होते हैं| इनका दिमाग काफी तेज होता है और इसलिए इन्हें अधिकतर चीजें याद रहती हैं। ये किसी की भी ज़िन्दगी में एक बेहतरीन दोस्त होते हैं।

7.जुलाई-

 

ये साल का सत्व महिना होता है इस माह में पैदा हुए लोग आमतौर पर काफी समझदार और लोकप्रिय होते हैं| इन्हें घुमना-फिरना बहुत पसंद होता है। इनका प्रेमजीवन बहुत ही अच्छा होता है। और इनके पास किसी चीज़ की कमी नही होती है और इनके पास खास चीज का अच्छा कलेक्शन होता है। इनमें प्रसिद्ध अभिनेता या अभिनेत्री बनने का शौख होता है|

8.अगस्त-

अगस्त साल का आठवा महिना होता है और कहा जाता है इस महीने में जन्मे लोग से भरे रहते है| ये लोग बहुत बहादुर होते हैं और खतरों की परवाह नहीं करते। इन्हें लोगों में खास बने रहना पसंद होता है। इनका स्वयं पर नियंत्रण कम होता है। इनमें बदले भावना बहुत ज्यादा देखने को मिलती है। इनके साथ घुलना मिलना आसान होता है। इन्हें बात करना और गाने गाना खास बहुत पसंद होता है। संगीत में भी इनकी खास रुचि होती है। इनका ध्यान बड़ी कोई भी बड़ी आसानी से भटका सकता है। इनकी कल्पना शक्ति बहुत ही जबरदस्त होती है।

9.सितंबर-

ये साल का नवा महिना होता है इस माह में पैदा होने वाले लोग ऊर्जा से भरे होते हैं। ये बहुत जल्दबाजी में कोई भी निर्णय ले लेते हैं और बाद में पछताते हैं। ये काफी समझदार होते हैं और दूसरों की मदद के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। ये लोग बहादुर होते हैं और नई चीजों को करने की कोशिश हमेशा करते रहते  हैं। इनके दोस्तों बहुत ज्यादा होते है इन्हें नई जगहों पर जाना काफी अच्छा लगता है।

10.अक्टूबर-

ये साल का दसवां महिना होता है और इस महीने में जन्मे लोग बहुत ही भावनात्मक होता है| इन्हें बातचीत करना बेहद पसंद होता है। ये बेहद इमानदार होते हैं। इनका मन बेहद खूबसूरत होता है, साथ ही साथ ये आकर्षक व्यक्तित्व के स्वामी होते हैं। इन्हें गुस्सा बहुत जल्दी आता है ये बहुत बहादुर होते है और दोस्त के रुप में बेजोड़ होते हैं। इनकी सोच बहुत ही व्यापक होती है। ये अपनी भावनाओं को छुपाने में यकीन नहीं रखते और जो सामने होते हैं वही अंदर भी होते हैं।

11.नवंबर-

ये साल का इगाराह्वा महिना होता है इस माह में जन्में लोग बहुत ईमानदार होते हैं| और बहुत ही शांत स्वभाव के होते है । ये कई बार हमारे लिए खतरनाक भी साबित होते हैं। ये बहुत ज्यादा संवेदनशील होते हैं और इन्हें गुस्सा जल्दी आता है। भीड़ में अपनी अलग पहचान बनाने में ये लोग सफल होते हैं। छोटी-छोटी बातों का इन्हें बहुत जल्दी बुरा लग जाता है पर ये खुशमिजाज होते हैं।

12.दिसंबर-

ये साल का बारहवा महिना होता है और इस माह में जन्में लोग बहुत ही खुशदिल और देखने में आकर्षित होते है| ये लोग ईमानदार और दयालु होते हैं। इनमें किसी से आगे बढ़ने की भावना बहुत अधिक होती है। ये खेलों में भी बहुत अच्छे होते हैं। लेकिन अगर इनके धर्य की बात करे तो इनमें धैर्य की कमी होती है और हर काम में जल्दबाजी करते हैं। ये बहुत जल्दी किसी को अपना दोस्त बना लेते हैं।

loading...
loading...

Check Also

नोटों पर क्यों लिखी होती है ये लाइन- “मैं धारक को… रुपये अदा करने का वचन देता हूँ”

हर एक चीज़ की कीमत होती है। हमने अक्सर ये वाक्य किसी न किसी से ...