https://www.googletagmanager.com/gtag/js?id=UA-91096054-1">
Thursday , June 24 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / UP : टंकी के पीछे छुप गई बुजुर्ग महिला, बोलीं- ‘टीका ना लगवाई’ – Video

UP : टंकी के पीछे छुप गई बुजुर्ग महिला, बोलीं- ‘टीका ना लगवाई’ – Video

लखनऊ: कोरोना की वैक्सीन (Corona Vaccination) को लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में किस कदर अफवाह फैली है इसका जीता जागता उदाहरण उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के इटावा (Etawah) में देखने को मिला. इटावा के इकदिल इलाके में एक बुजुर्ग महिला वैक्सीन लगवाने के डर से घर में रखी पानी की टंकी के पीछे जा छिपी.

इकदिल इलाके में कोरोना का टीका लगवाने से डरे लोगों में टीके के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए सरकार की तरफ से मुहिम चल रही हैं. जिला प्रशासन की टीम हेल्थ वर्कर्स के साथ गांव-गांव घूम कर लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित कर रही है.

जब जिला प्रशासन की टीम बुजुर्ग महिला के घर के पास पहुंची तो वह भाग कर घर में चली गई. तब तक उन्हें भीड़ में से किसी शख्स की आवाज सुनाई दी कि “अम्मा वैक्सीनेशन करने वाले आये हैं, बाहर आओ.”

यह सुनते ही महिला को लगा कि अब उसका बच पाना नामुमकिन है. टीका लगाने वाले उसे पकड़ ले जाएंगे. ऐसे में उसे घर में रखी अनाज की टंकी ही नजर आई. वो टंकी के पीछे छिप गई.

हेल्थ वर्कर्स बुजुर्ग महिला के पास गए, उसे बाहर लेकर आए और काफी समझाने की कोशिश की. लेकिन वह नहीं मानी. हेल्थ वर्कर्स को उम्मीद है कि जब वह दोबारा अम्मा को समझाने जाएंगे तो वो जरूर मान जाएंगी.

loading...
loading...

Check Also

चीन का गुनाह: कोरोना के शुरुआती मरीजों का डिलीट किया डेटा, ताकि कुछ न जाने दुनिया!

कोरोना वायरस के स्रोत को लेकर घिरे चीन और उसकी वुहान लैब के बारे में ...