Monday , October 18 2021
Breaking News
Home / धार्मिक / कुंवारे एक बार करें ये आसान उपाय, तुरंत घर आ जाएगा शादी का रिश्ता

कुंवारे एक बार करें ये आसान उपाय, तुरंत घर आ जाएगा शादी का रिश्ता

कई बार ऐसा होता हैं कि लड़के शादी तो करना चाहते हैं लेकिन उनके जीवन में पहले से ही धन, नौकरी, स्वास्थ जैसी कई समस्याएं चल रही होती हैं. कुछ स्थितियों में तो लड़के के ऊपर ऐसी बुरी गृह दशा चल रही होती हैं कि वो जिस काम में भी अपना हाथ डालता हैं वहां नुकसान के अलावा कुछ नहीं मिलता हैं. ऐसे में लड़के को अपने भाग्य को प्रबल करने की आवश्यकता होती हैं.

कहते हैं कि घर की बहू लक्ष्मी समान होती हैं. कई मामलो में देखा गया हैं कि जब ये लक्ष्मी समान बहू घर में आती हैं तो लड़के और उसके घर वालो के भाग्य खुल जाते हैं. ये बात सत्य हैं कि लड़के के जीवन में पत्नी के आने से उसे तरक्कती, धन, अच्छे भाग्य इत्यादि चीजों की प्राप्ति होती हैं. लेकिन ऐसे में ये जरूरी होता हैं कि आपकी शादी ऐसी लड़की से हो जो आपकी जिंदगी में भाग्य चमकाने में सक्षम हो.

इसी बात को ध्यान में रखने हुए आज हम आपको शिवजी के कुछ ऐसे उपाय बताएंगे जिन्हें करने से आपके जीवन में भाग्यशाली लड़की का आगमन होगा.

ऐसे ही कुछ उपाय आज हम आपके पास लेकर आये हैं पढ़ें विस्तार से नीचे

‌‌ये हैं वह उपाय, जिन्हें आप सही ढंग से पालन करते हुए शादी में आ रही अड़चनों को दूर कर सकते हैं.

‌1- इसकी पूजा-अर्चना के लिए मुख्य फल है केला, आपको केले के पेड़ के नीचे भगवान विष्णु और गुरु बृहस्पति की मूर्ति स्थापित करनी होगी, और अगर घर मे केले का पेड़ नही है तो आप इसके विकल्प के तौर पर सिर्फ केले के पत्ते के ऊपर यह मूर्तियां स्थापित कर सकते हैं.

‌2- इस दोष को दूर करने में भगवान विष्णु देव और गुरु बृहस्पति आपको सफल बना सकते हैं,इन दो देवों को प्रसन्न करनें के लिए इनकी इनकी पूजा, पीले वस्त्र,पीले पुष्प, पीली मिठाई से की जाए. देसी गाय के दूध से भगवान विष्णु देव और गुरु बृहस्पति का अभिषेक करें.

3- यह असल में एक पुष्य योग होता है,और यह दीपावली के नजदीकी दिनों में बनता है. यह एक प्रकार से शादी के लिये सही समय का योग होता है. जिसपर भी गुरु बृहस्पति का बुरा प्रभाव होता है. अगर आप इस प्रकार से हर गुरुवार पूजा करते रहें तो, उनका बुरा प्रभाव अपने स्वभाव को परिवर्तित करते हुए, अच्छे प्रभाव में आकर आपको अच्छा फल देने लगता है। जिस कारण आपको इसका लाभ होगा.

4- यहां सबसे जरूरी है पीला रंग,स्मरण रहे इन दो देवताओं को सबसे ज्यादा प्रसन्न आप पीले रंग से ही कर सकते हैं. पीले रंग के ही वस्त्र आप धारण करें, पीले रंग की ही मिठाई का आप भोग लगाएं, पीले पुष्प ओर जितना पीला रंग आप प्रयोग में ला सकते हैं, पूजा में आप लाने प्रयास करें आपको फायदा होना निश्चित है.

5- एक आम पूजा जैसे आप अब हर रोज करते हैं, ठीक आपको वैसे ही देसी गाय के शुद्ध देसी घी का दीपक जलाना होगा,और देवताओं प्रणाम करते हुए वर मांगना होगा. इसके बाद आप नीचे दिए गए मंत्र का जाप करें।

ॐ अं वासुदेवाय नम: – ॐ आं संकर्षणाय नम: – ॐ अं प्रद्युम्नाय नम: – ॐ अ: अनिरुद्धाय नम: -ॐ नारायणाय नम:

यह सब उपाय करने से आपके सभी बुरे दोष कुंडली से दूर होंगे, तथा इनका अच्छा प्रभाव आपके ऊपर आएगा, जो आपके विवाह के योग आसानी से बनाते हुए जल्द ही आपको किसी वर/कन्या को आपके जीवन में लाएगा.

loading...

Check Also

वास्तुशास्त्र : घर की सुख-समृद्धि के लिए जरुरी हैं मनी प्लांट, लेकिन कुछ गलतियों से हो सकता हैं नुकसान

वास्तुशास्त्र में घर की सुख-समृद्धि के लिए लोग पेड़-पोधों का खास महत्व माना गया है। ...