Wednesday , May 12 2021
Breaking News
Home / ऑफबीट / Exit Poll 2021 Live : प. बंगाल में फिर लौट सकती है ममता बनर्जी, असम में दोबारा सत्ता में आती दिख रही BJP

Exit Poll 2021 Live : प. बंगाल में फिर लौट सकती है ममता बनर्जी, असम में दोबारा सत्ता में आती दिख रही BJP

देश के पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों के नतीजों से पहले एग्जिट पोल के नतीजे आने लगे हैं। जिनमें से अधिकांश में पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस हैट्रिक लगा रही हैं। जबकि असम में फिर से भाजपा की सरकार आ सकती है। हालांकि इंडिया टुडे पीपुल्स पल्स के एग्जिट पोल की माने तो बंगाल में भाजपा को 173-192 सीटें और टीएमसी को 64-68 सीटें मिल सकती हैं।

इंडिया टीवी- पीपुल्स पल्स के एग्जिट पोल के मुताबिक, पश्चिम बंगाल में सातवें चरण की वोटिंग तक बीजेपी को 162- 181 सीटें मिल सकती हैं, वहीं ममता बनर्जी की टीएमसी को 67-74 सीटें मिल सकती हैं।

एबीपी और सी वोटर के एग्जिट पोल के मुताबिक, केरल की 140 सीटों में से लेफ्ट को 71-77 सीटों पर जीत मिल सकती है। यहां कांग्रेस की अगुवाई वाली यूडीएफ को 62-68 सीटें मिल सकती हैं। इसके अलावा बीजेपी के खाते में सिर्फ 0-2 सीटें जा सकती हैं।

एबीपी और सी वोटर के एग्जिट पोल के मुताबिक, 30 सीटों वाले पुदुचेरी में बीजेपी गठबंधन को जीत मिल सकती है। बीजेपी यहां से 19-23 सीटें हासिल कर सकती है। वहीं कांग्रेस को 6-10 सीट और अन्य के खाते में 1-2 सीटें जा सकती हैं।

एबीपी और सी वोटर के एग्जिट पोल के मुताबिक, तमिलनाडु की 234 विधानसभा सीटों में कांग्रेस-डीएमके गठबंधन को 160-172 सीटें मिल सकती हैं। वहीं बीजेपी गठबंधन को यहां 58-70 सीटें मिल सकती हैं। इसके अलावा 7 सीटें अन्य के खाते में जा सकती हैं।

पोल ऑफ पोल्स के अनुसार, बंगाल के एग्जिट पोल में टीएमसी को बहुमत मिलता दिख रहा है, वहीं बीजेपी कड़ी टक्कर देती दिख रही है। वहीं टाइम्स नाउ-सी वोटर एग्जिट पोल के मुताबिक बंगाल में ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस सत्ता में आती दिख रही है।

loading...
loading...

Check Also

कोरोना मरीज का ऑक्सीजन मास्क हटाकर महिलाएं करने लगीं पूजा, फिर हुआ कुछ ऐसा!

यूपी के कानपुर से एक हैरान कर देने वाला वीडियो वायरल हुआ है. जहां पर ...