Thursday , December 2 2021
Home / ऑफबीट / बच्ची का अंतिम संस्कार करने गए पिता को दिखा कुछ ऐसा, उड़ गए होश

बच्ची का अंतिम संस्कार करने गए पिता को दिखा कुछ ऐसा, उड़ गए होश

आज हम आपको एक ऐसी खबर से रूबरू करवाने वाले है, जिसके बारे में जान कर आप हैरान रह जायेंगे. कहते है कि जब एक औरत माँ बनती है, तो नवजात शिशु के साथ साथ माँ के अंदर भी कई तरह की भावनाएं पैदा होती है. मगर जरा सोचिए कि अगर बच्चे को जन्म देने के बाद एक माँ को ये पता चले कि उसका बच्चा मरा हुआ पैदा हुआ है, तो उस पर क्या बीतेगी. जी हां यूँ तो एक बच्चे को जन्म देते समय माँ को काफी तकलीफो का सामना करना पड़ता है, लेकिन अपने बच्चे को अपनी आँखों के सामने देख कर एक माँ अपनी हर तकलीफ को भूल जाता है. मगर जब वही बच्चा उससे दूर जाता है, तो उस माँ को कितनी तकलीफ होती है, इसका अंदाजा भी हम नहीं लगा सकते.

हरियाणा के यमुना नगर में ऐसा ही एक मामला सामने आया है. बता दे कि यहाँ जो भी हुआ वो किसी चमत्कार से कम नहीं था. ऐसे में इस चमत्कार को देख कर हर कोई हैरान था. दरअसल मामला ये है कि यहाँ जब एक महिला ने अपने बच्चे को जन्म दिया, तब डॉक्टरों द्वारा उस बच्ची को मरा हुआ घोषित कर दिया गया. जिसके तहत हिन्दू धर्म की प्रथा के अनुसार उस बच्ची का अंतिम संस्कार करने की पूरी तैयारी की गई. वैसे बहुत कम लोग ये बात जानते है कि हिन्दू धर्म में अंतिम संस्कार करने की प्रथा इसलिए भी निभाई जाती है, ताकि व्यक्ति इन सब में व्यस्त होकर अपने गम को भुला सके.

जी हां बता दे कि बच्ची के मौत के बाद वहां का माहौल भी कुछ ऐसा ही था. जहाँ एक तरफ माँ का अपनी बच्ची को खोने के बाद बुरा हाल हो चुका था, वही दूसरी तरफ बच्ची के पिता भी अपने दिल पर पत्थर रख कर उसका अंतिम संस्कार करने के लिए उसे ले गए. मगर वो कहते है, न कि एक बच्चे को जितना प्यार उसकी माँ करती है, उतना ही प्यार उसके पिता भी करते है. जी हां दरअसल अंतिम संस्कार के आखिरी पलों में बच्ची के पिता से रहा नहीं गया और उन्होंने आखिरी बार अपनी बच्ची का चेहरे देखने की सोची. बता दे कि जैसे ही बच्ची के पिता ने उसके चेहरे से पॉलीथिन हटाया, वैसे ही पिता की ऑंखें फ़टी की फ़टी रह गई.

demo

पॉलीथिन हटाते ही बच्ची के पिता ने जो नजारा देखा, उसे देख कर पिता के होश ही उड़ गए. वो इसलिए क्यूकि जिस बच्ची को डॉक्टरों ने मरा हुआ घोषित कर दिया था, वो कुछ ही समय के बाद अपने पिता की गोद में हंस खेल रही थी. दरअसल जब पिता ने बच्ची को देखा, तब उसकी आंखे खुली हुई थी और वो हाथ भी हिला रही थी. यानि वो बच्ची जिन्दा थी. बरहलाल ये सब देखने के बाद तो मानो एक पिता की ख़ुशी का ठिकाना ही नहीं रहा. बता दे कि इसके बाद बच्ची के पिता उसे दोबारा डॉक्टरों के पास ले गए, जहाँ उसे एकदम स्वस्थ घोषित कर दिया गया.

यक़ीनन इस खबर के बाद बच्ची के माता पिता ख़ुशी से झूम उठे. अब इसे भगवान् की मर्जी कहे या माता पिता की दुआएं का असर कहे, जो वो बच्ची मरते मरते भी बच गई.

loading...

Check Also

बर्फीले इलाकों में पाए जाने वाले काले सफेद पक्षी पेंग्विन हो सकते हैं एलियंस !

-मिले दूसरे ग्रह से ‘कनेक्शन’ के सबूत लंदन । धरती पर बर्फीले इलाकों में पाए ...