Monday , June 14 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / आंकड़े: यूपी में कोरोना कर्फ्यू हटते ही बढ़ने लगे केस, लखनऊ में तो कोहराम मचाई मौत

आंकड़े: यूपी में कोरोना कर्फ्यू हटते ही बढ़ने लगे केस, लखनऊ में तो कोहराम मचाई मौत

लखनऊ :  उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामलों में लगातार हो रही कमी को देखते हुए राज्य सरकार की ओर से 61 जिलों को कोरोना कर्फ्यू से मुक्त कर दिया गया। इसके बाद कोरोना मरीजों की तादाद फिर बढ़ने लगी है। राज्य सरकार की ओर से रोजाना जारी हो रहे संक्रमितों के ग्राफ में मंगलवार को 1430 नए संक्रमितों की संख्या दर्ज हुई थी जबकि बुधवार को सामने आए आंकड़ों में यह संख्या बढ़कर 1514 तक पहुंच गई। हालांकि, बीते 24 घंटे में प्रदेश के भीतर कोरोना से ऐक्टिव चल रहे मामलों में कमी दर्ज की गई है। इसके चलते कोरोना का रिकवरी रेट भी बढ़ कर 97.1 फीसदी तक पहुंच गया।

यूपी में 24 घंटे में बढ़े कोरोना केस
प्रदेश सरकार की ओर से जारी संक्रमितों के आंकड़ों में कोरोना के नए मामले तो बढ़े हैं लेकिन राहत की बात है कि ऐक्टिव मामलों में कमी आई है। बीते 24 घंटे में उत्तर प्रदेश में 4439 लोगों के डिस्चार्ज किया गया है। वहीं, 1514 नए कोरोना मरीज सामने आए हैं। बता दें कि मंगलवार को संक्रमितों की संख्या 1430 थी। इस लिहाज से 24 घंटे में संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी देखी गई है। प्रदेश में ऐक्टिव मामलों की बात करें तो 24 घंटे पहले कोरोना के उपचाराधीन मामलों की संख्या 32 हजार 578 दर्ज की गई थी। यह बुधवार को घटकर 30 हजार से भी कम हो गई है। फिलहाल 28 हजार 694 लोगों का कोरोना का इलाज किया जा रहा है।

यूपी में 5 करोड़ से ज्यादा टेस्ट, पहला ऐसा राज्य
उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने T-3 की नीति को अपनाते हुए कोरोना टेस्टिंग की प्रक्रिया तेज कर दी थी। प्रदेश में बीते 24 घंटे में 3 लाख 31 हजार 511 लोगों के कोरोना टेस्ट किए गए हैं। इसके चलते बुधवार को यूपी के भीतर कुल कोरोना टेस्टिंग का आंकड़ा 5 करोड़ के पार पहुंच गया। इसी के साथ 5 करोड़ से ज्यादा कोरोना टेस्टिंग करने वाला यूपी देश का पहला राज्य बन गया है। बुधवार को प्रदेश में कोरोना का पॉजिटिविटी रेट बीते 24 घंटे में 0.4 से हटकर 0.2 फीसदी तक पहुंच गया। वहीं, कोरोना का रिकवरी रेट भी 96.9 से बढ़कर 97.1 फीसदी दर्ज किया गया।

बुधवार को प्रदेश सरकार की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, राजधानी लखनऊ में बीते 24 घंटे में 8 लोगों की मौत के साथ 54 नए लोगों के संक्रमित होने के मामले दर्ज किए गए। बता दें कि मंगलवार को सामने आए आंकड़ों में भी 54 लोगों के संक्रमित होने के साथ 28 लोगों के मरने की संख्या दर्ज की गई थी। इस लिहाज से मंगलवार को मौतों के आंकड़ों में तो भारी कमी देखी गई लेकिन संक्रमितों की संख्या में बढ़त बरकरार रही। राजधानी में बीते 24 घंटे में 322 लोग कोरोना से ठीक होने के बाद अस्पतालों से डिस्चार्ज किए गए। इसके चलते ऐक्टिव केस की संख्या 1675 तक पहुंच गई है।

loading...
loading...

Check Also

दिल्ली में कोरोना हुआ कंट्रोल: 24 घंटों में गिनती के नए केस, बहुत कम हुई मौत

नई दिल्ली:  दिल्ली (Delhi) में कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमण की रफ्तार पर ब्रेक लगा है. पिछले 24 घंटों में कुल ...