Monday , December 6 2021
Home / मनोरंजन / ‘दबंग 2’ वाली ये अभिनेत्री अब हो गई है बवाली, तस्‍वीरें देखकर आपकी बज जाएगी सीटी

‘दबंग 2’ वाली ये अभिनेत्री अब हो गई है बवाली, तस्‍वीरें देखकर आपकी बज जाएगी सीटी

बॉलीवुड के भाईजान या दबंग खान के नाम से पहचाने जाने वाले सलमान खान को भला कौन नहीं जानता है इनका तो बच्‍चा बच्‍चा फैन है। आप सलमान खान की सुपर डुपर हिट फिल्‍म दबंग 2 भी देखे ही होंगे। फिल्‍म तो बेहद ही धांसू थी वहीं इसमें सभी कलाकारों ने भी बेहतरीन भूमिका निभाई थी। लेकिन आज हम आपको इस फिल्‍म के एक ऐसे किरदार के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका रोल काफी बड़ा तो नहीं था लेकिन फिर भी उन्‍होंने अपनी अदाकारी से लोगों का दिल जीत लिया।

जी हां अगर आपने ये फिल्‍म ध्‍यान से देखा होगा तो आपको याद होगा कि इस फिल्म के अंदर एक बहुत ही रोमांचित और एक्शन भरा सीन था जब फिल्म के विलन का छोटा भाई गेंदा लड़की को मंडप से जबरदस्ती उठाने आता हैं। इस सीन में जिस लड़की की शादी थी क्या आप को वो याद हैं ?

तो आइए आपको बताते हैं कि आखिर कौन थी वो लड़की। इस एक्ट्रेस का नाम संदीपा धर है। संदीपा का जन्म श्रीनगर, जम्मू और कश्मीर में हुआ था। इन्होने अपने करियर की शुरुआत से मॉडलिंग से किया था। संदीपा ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 2010 में राजश्री प्रोडक्शन की फिल्म इसी लाइफ में से की थी। इस फिल्म में संदीपा के अपोजिट अशोक ओबरॉय नजर आये थें। इस फिल्म में उनके अभिनय को दर्शकों और आलोचकों द्वारा सरहाया गया था। जानकारी के लिए बता दें कि इसके अलावा उन्हें इस फिल्म के लिए स्टारडस्ट, फिल्मफेयर, स्क्रीन अवार्ड्स का नोमिनेशन भी मिला था। जिसके बाद वो फिल्‍म दबंग 2 में नज़र आयीं।

इसके बाद साल 2014 में संदीप साजिद नाडियावाला की फिल्म हीरोपंती में नजर आयीं जिसमे उन्होंने कृति की बड़ी बहन का किरदार निभाया था। इस फिल्म हीरोपंती हरियाणा की पृष्ठभूमि पर आधारित फिल्म थी। इस फिल्म में भी संदीप का किरदार लोगो को बेहद पसंद आया था। जानकारी के लिए बता दे की संदीप बहुत ही जल्द फिल्म ‘फिरकी ‘ में दिखाई देने वाली हैं ।

वैसे संदीपा ने बॉलीवुड की काफी फिल्मो में काम किया हैं लेकिन इसकी बाद भी इन्हे वो सफलता नहीं मिल पायी जिसकी वह हकदार हैं।अब जरा आप ही सोचिए संदीपा किसी चीज में कम नहीं न ही सुंदरता में और न ही गुण में लेकिन आज भी वो उस जगह पर नहीं पहुंच सकी जहां उन्‍होंने सोचा था। संदीपा के हिम्‍मत की दाग देनी पड़ेगी वो बेहद ही बेहतरीन एक्‍ट्रेस हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि संदीपा वर्तमान में ऑस्ट्रेलियाई नृत्य थिएटर (एडीटी) द्वारा उत्पादित एक अंतरराष्ट्रीय संगीत “वेस्ट साइड स्टोरी” में महिला नेतृत्व की भूमिका निभा रहा है। उसका किरदार नाम मारिया है जो एक निराशाजनक रोमांटिक और एक मासूम पुर्तो रिकान जवान लड़की है। वह टोनी के साथ प्यार में पड़ जाती है और खुद को दो गिरोहों के बीच हिंसक संघर्ष के केंद्र में मिलती है। संगीत विलयन शेक्सपियर के नाटक रोमियो एंड जूलियट से प्रेरित है।

अब तक आठ देशों में संगीत का आयोजन किया गया है जिसमें 100 से अधिक शो के साथ जापान, फिलीपींस, इंडोनेशिया, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड शामिल हैं।

loading...

Check Also

‘रामायण’ में लंकेश का किरदार निभाने वाले अरविंद त्रिवेदी नहीं रहे

– बीजेपी के टिकट पर सांसद बने थे अरविंद त्रिवेदी नई दिल्ली  । रामानंद सागर ...