Thursday , December 2 2021
Home / धार्मिक / माँ लक्ष्मी की आरती के बाद करें ये छोटा सा काम, फिर देखें अपने घर में पैसों की बरसात

माँ लक्ष्मी की आरती के बाद करें ये छोटा सा काम, फिर देखें अपने घर में पैसों की बरसात

आजके ज़माने में जिसकी जेब में ज्यादा पैसा होता हैं उसकी की अधिक चलती हैं. पैसो के बिना इंसान का आत्मविश्वास डगमगाने लगता हैं. पैसा हो तो कॉन्फिडेंस अपने आप ही बढ़ जाता हैं. पैसा आजकल हर जगह काम आता हैं. बेसिक सुविधाओं से लेकर अच्छे इलाज और रहन सहन में भर भर के पैसा लगता हैं. इसलिए इंसान दिनभर भगा दौड़ी कर इसे कमाने की जद्दोजहद में लगा ही रहता हैं. बढ़ती महंगाई को देखते हुए घर में सभी सदस्य कमाने लगे हैं. हर किसी की यही तमन्ना होती हैं कि उनके घर में पैसो की आवक कभी रुके नहीं. हालाँकि जब भाग्य खराब हो तो करोड़पति को भी रोड पर आने में देरी नहीं लगती हैं. इसलिए हमें हर हाल में अपने पैसो की आवक को कम या बंद नहीं होने देना हैं. बल्कि इसे सदैव बढ़ाने की कोशिश करते रहना हैं.

अब आप पूछोगे कि ऐसा क्या करे कि पैसा जाए नहीं बस आता ही जाए. इसका जवाब आपको धन की देवी माँ लक्ष्मी दे सकती हैं. हिंदू धर्म के अनुसार माँ लक्ष्मी को धन की देवी कहा गया हैं. ऐसी मान्यता हैं कि एक बार माँ लक्ष्मी किसी के ऊपर अपना आशीर्वाद वाला हाथ रख दे तो वो व्यक्ति कभी गरीब नहीं होता हैं. गरीबी उसे छू भी नहीं पाती हैं. माँ लक्ष्मी आपकी धन संबंधित किस्मत को कई गुना बड़ा देती हैं. यही वजह हैं कि हर कोई माँ लक्ष्मी को प्रसन्न करने में लगा रहता हैं. इसी कड़ी में सभी लोग माँ लक्ष्मी की आरती भी उतारते हैं. ऐसा कर वे अपने घर माँ लक्ष्मी को न्योता देते हैं. एक बार माँ लक्ष्मी किसी के घर प्रवेश कर जाए तो वहां पैसा ही पैसा होता हैं.

लेकिन क्या आप जानते हैं कि माँ लक्ष्मी की आरती करने के बाद यदि आप एक छोटा सा काम करते हैं तो आपके घर पैसो की आवक कभी नहीं रुकेगी. आपको बस ये करना हैं कि जैसे ही लक्ष्मी जी की आरती समाप्त हो जाए तो पहली आरती हाथ से माँ लक्ष्मी को दे और दूसरी आरती चारों तरफ घूम पुरे घर में दे. अब ये चीज तो आप में से बहुत से लोग करते भी होंगे. लेकिन एक ख़ास काम ये हैं कि तीसरी आरती आपको अपने घर की तिजोरी या अलमारी को देना हैं. वो जगह जहाँ आप ने अपनी जमा पूंजी जैसा पैसा और गहने इत्यादि रख रखे हैं.

माँ लक्ष्मी की आरती के बाद वो आरती तिजोरी को देने से धन की आवक बढ़ना शुरू हो जाती हैं. इसकी वजह ये हैं कि इस आरती के जरिए आप पॉजिटिव एनर्जी पुरे घर और तिजोरी में फैला रहे हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि लक्ष्मीजी उस घर में जल्दी आती हैं जहाँ सकारात्मक उर्जा सबसे ज्यादा होती हैं. इसलिए तिजोरी में आरती देने से उसकी पॉजिटिव एनर्जी का लेवल बढ़ता हैं और माँ लक्ष्मी की कृपा से वो खाली होने की बजे बढ़ती चली जाती हैं.

तो अब जब भी माँ लक्ष्मी की आरती करे तो ये छोटा सा काम करना ना भूले.

loading...

Check Also

वास्तुशास्त्र : घर की सुख-समृद्धि के लिए जरुरी हैं मनी प्लांट, लेकिन कुछ गलतियों से हो सकता हैं नुकसान

वास्तुशास्त्र में घर की सुख-समृद्धि के लिए लोग पेड़-पोधों का खास महत्व माना गया है। ...