Thursday , December 2 2021
Home / भारत / गुजरात में कोरोना का कहर : अहमदाबाद में 50 नए पॉजिटिव मामले, बच्चों में भी मिले संक्रमण

गुजरात में कोरोना का कहर : अहमदाबाद में 50 नए पॉजिटिव मामले, बच्चों में भी मिले संक्रमण

अहमदाबाद । गुजरात में कोरोना वायरस का खतरा दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। राज्य में एक रात में कोरोना पॉजिटिव के 55 नए मामले सामने आने पर राज्य सरकार की चिंता बढ़ गयी है। इनमें 50 मामले केवल हॉटस्पॉट बने अहमदाबाद के हैं। पुराने अहमदाबाद के लोगों के महानगर पालिका के गहन परीक्षण कराने पर पॉजिटिव मामलों की वास्तविक संख्या अब सामने आ रही है। अभी और कई पॉजिटिव मामले सामने आने की संभावना है।

गुरुवार को सामने आये आंकड़े सामने आने से स्थानीय ट्रांसमिशन के मामले खतरनाक रूप से बढ़ रहे हैं। गुजरात में अब तक 241 सकारात्मक मामलों में से 176 स्थानीय ट्रांसमिशन के मामले हैं । अब बच्चों में भी कोरोनरी-पॉजिटिव लक्षण देखे जा रहे हैं। गुरुवार की सुबह जिन 55 लोगों की पाॅजिटिव रिपोर्ट आई है, उनमें 50 मामले केवल अहमदाबाद, दो सूरत और एक-एक दाहोद, आनंद और छोटाउदेपुर में दर्ज किए गए हैं। इसके अलावा आज एक व्यक्ति की मौत हो गई है। प्रशासन का मानना है कि गुजरात में तब्लीगी जमात के कारण संक्रमण के मामले बढ़े हैं। चूंकि हॉटस्पॉट घनी आबादी वाला है, ऐसे में संक्रमण में वृद्धि हुई है और आने वाले दिनों में इन क्षेत्रों में सकारात्मक मामले बढ़ सकते हैं।

सूरत के सुल्तानिया जिमखाना इलाके में रहने वाले एक 68 वर्षीय पुरुष की देर रात कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जबकि इस व्यक्ति में कोरोना के कोई लक्षण नहीं थे। लेकिन कोरोना पॉजिटिव एहसान पठान की मौत के बाद एक सामुदायिक परीक्षण किया गया। उसमें उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। गुजरात में यह पहला मामला है कि मरीज में पहले से कोई लक्षण नहीं दिखाई दिये फिर भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जबकि छोटाउदेपुर जिले के बोडेली में एक कोरोनर बुजुर्ग की दो वर्षीय पोती की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है। इस बीच, दाहोद में अपने परिवार के साथ इंदौर की 9 वर्षीय एक लड़की की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है।

loading...

Check Also

पेट्रोल-डीजल की कमी के बाद अब इस देश में अंडरवियर्स और पजामे की भारी किल्लत

लंदन (ईएमएस)।आपकों जानकार हैरानी होगी कि यूके में इन दिनों अंडरवियर्स और पजामे की भारी ...