Saturday , October 16 2021
Breaking News
Home / खबर / Haryana Weather : हरियाणा में आज भी बारिश की संभावना, इन जिलों में चेतावनी जारी

Haryana Weather : हरियाणा में आज भी बारिश की संभावना, इन जिलों में चेतावनी जारी

Haryana Weather Update: आज हरियाणा के कई इलाकों में तेज बारिश (Rain Alert in Haryana) हो सकती है. इसके साथ ही प्रदेश के चंडीगढ़ के साथ-साथ पंचकूला, अंबाला, यमुनानगर, करनाल समेत 15 जिलों में कड़क गरज के साथ बारिश की संभावना जताई है. जानिए कैसा रहेगा आपके जिले में मौसम का हाल.

चंडीगढ़: इस साल हरियाणा में मौसम वाकई बेईमान हो गया है. कभी भी बादल बरसने लगते हैं. इस हफ्ते भी प्रदेश में रुक रुक कर बारिश हुई, वहीं आज यानी बुधवार को भी चंडीगढ़ समेत हरियाणा में कुछ स्थानों पर भारी बारिश (Rain Alert in Haryana) हो सकती है. मौसम विभाग ने प्रदेश के कई इलाकों में बारिश का अलर्ट (Rain Alert) भी जारी किया है. पिछले दिनों हरियाणा के पानीपत, जींद समेत कई जिलों में जोरदार बारिश हुई थी. वहीं आज चंडीगढ़, पंचकूला, अंबाला, यमुनानगर, करनाल, महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, झज्जर, गुरुग्राम, मेवात, पलवल, फरीदाबाद, रोहतक, पानीपत और सोनीपत में बारिश की संभावना है.

भारतीय मौसम विभाग का मानना है कि इस साल सितंबर महीने में रिकार्ड तोड़ बारिश हुई है. वहीं इस बार मानसून का असर भी देरी से जाएगा. विभाग के मुताबिक सिर्फ 20 दिन के अंदर देश के कई राज्यों में जमकर हुई बारिश से वैज्ञानिक हैरत में हैं. मौसम विभाग के मुताबिक सितंबर में अभी तक सामान्य से ज्यादा बारिश हो चुकी है और आने वाले एक हफ्ते में कई राज्यों में अभी भी भारी बारिश के आसार हैं.

अगले तीन दिनों के लिए बारिश का अलर्ट जारी: मौसम विभाग ने अगले तीन दिन में देश के विभिन्न राज्यों में भारी बारिश की संभावना जताई है. मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि हरियाणा में लगातार मानसून सक्रिय रहने की वजह से बारिश का दौर जारी है. 30 सितंबर तक प्रदेश में कुछ जगहों पर बारिश जारी रहेगी.

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...