Sunday , October 24 2021
Breaking News
Home / लाइफस्टाइल / गजब गोरापन देती है 3 रुपए की ये चीज़, एक बार जरूर करें ट्राई

गजब गोरापन देती है 3 रुपए की ये चीज़, एक बार जरूर करें ट्राई

चेहरा मानव शरीर का सबसे ख़ास हिस्सा होता है। चेहरे से ही किसी की सुंदरता बयां होती है। लेकिन यदि आप चाहते हैं कि आपका चेहरा खूबसूरत और हेल्दी दिखे तो उसके लिए बहुत ज़रूरी है कि आपकी स्किन भी हेल्दी रहे। लेकिन अनजाने में चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए कुछ लोग ऐसी-ऐसी चीज़ों का इस्तेमाल करने लगते हैं जिससे स्किन को फायदा कम नुकसान ज्यादा हो जाता है। लेकिन, आज हम आपको एक ऐसी चीज़ के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आपकी त्वचा बिल्कुन यंग नजर आने लगेगी। तो आइये जानते हैं कि गोरापन पाने के लिए घरेलू उपाय क्या है।

ऐसा व्यक्ति अधिक आकर्षक लगता है जिसका चेहरा खूबसूरत और स्किन हेल्दी हो। भले ही लोग ये कहें कि वो किसी व्यक्ति के गोरे रंग से प्रभावित नहीं होते लेकिन सच क्या ये सभी को मालूम है। इसीलिए हर कोई अच्छे नैन-नक्श के साथ गोरा रंग पाने के लिए कई तरह के उपाय करता है। इसलिए आज हम आपको गोरापन पाने के लिए घरेलू उपाय बताने जा रहे हैं जिससे आपका रंग बिल्कुल गोरा हो जाएगा। अगर आप भी गोरे होने के लिए कॉस्मेटिक्स का इस्तेमाल करते हैं, तो हम आज आपको जो उपाय बताने जा रहे हैं उससे आप एकदम दमकती त्वचा पा सकते हैं।

यदि आप रंग गोरा करने के लिए तरह-तरह के कॉस्मेटिक्स उपयोग करके थक चुके हैं तो ये घरेलू नुस्खा एक बार जरुर आजमाकर देख लीजिए। इस घरेलू नुस्खे से आपकी स्किन हेल्दी, ग्लोइंग और फेयर नजर आयेगी। खासबात ये है कि इसका कोई रिएक्शन भी नहीं होता है। अगर आपकी त्वचा धूल, धूप, धुआं और प्रदूषण की वजह से सांवली नजर आती है तो आपको गोरापन पाने के लिए घरेलू उपाय जरुर आजमाना चाहिए। तो आइये देखते हैं कि गोरापन पाने के लिए घरेलू उपाय का आप कैसे इस्तेमाल कर सकते हैं।

आज हम आपको बता रहे हैं कैसे आप केवल 3 रुपए खर्च करके गोरा हो सकते हैं। विटामिन ई कैप्सूल लगभग सभी मेडिकल स्टोर पर आसानी से उपलब्ध होती है। सबसे पहले तो आप विटामिन ई कैप्सूल की कुछ गोलियां खरीद लाये। फिर इसे रात में सोने से पहले विटामिन ई के कैप्सूल को खोलकर अंदर वाला द्रव निकाल लें। इसके बाद बादाम के तेल ले और दोनों को खुब अच्छे से मिक्स कर ले। अच्छे से मिक्स करने के बाद आप इसे अपने चेहरे पर हल्के हाथों से मसाज करें।

प्रतिदिन इसका उपयोग करने से आपके चेहरे पर असर दिखना शुरु हो जायेगा। कुछ ही दिनों में आपकी त्वचा बेदाग और गोरी नजर आने लगेगी। आपको बता दें कि स्किन की कैसी भी समस्या क्यों न हो, अगर आप डेली रोजाना विटामिन ई कैप्सूल खाएंगे तो आपकी ये समस्या बिल्कुल दूर हो जाएगी। इसके लिए आपको नियमित रूप से विटामिन ई कैप्सूल महीने भर खाना होगा। यह तरीका बहुत इफेक्टिव होता है और इसका इस्तेमाल आप हर रोज़ करते हैं तो इसका असर जरुर नजर आयेगा। हां, लेकिन इसके इस्तेमाल से पहले एक बार डॉक्टर की सलाह जरुर ले लें। क्योंकि, कुछ लोगों को इसका साइड इफेक्ट भी हो सकता है।

loading...

Check Also

माइग्रेन के दर्द से छुटकारा पाने के ये है 10 रामबाण घरेलू नुस्खे और उपाय

माइग्रेन का इलाज के घरेलू उपाय : माइग्रेन सिर दर्द का रोग है जो सिर के ...