Thursday , December 2 2021
Home / धार्मिक / चमत्कारी हैं शहद के ये टोटके, हर परेशानी को चुटकियों में दूर कर देते

चमत्कारी हैं शहद के ये टोटके, हर परेशानी को चुटकियों में दूर कर देते

ज्योतिष शास्त्रों में शहद से जुड़े कुछ ऐसे टोटके बताएं गए हैं, जिनका प्रयोग करने से आप कई तरह के दुख-तकलीफों से निजात पा सकता हैं और एक सुखी जीवन व्यतीत कर सकते हैं। अगर आपके जीवन में कोई समस्या चल रही है तो आप शहद से जुड़े ये टोटके जरूर करें। तो आई जानते हैं शहद से जुड़े इन टोटकों के बारे में।

शहद से जुड़े चमत्कारी टोटके –

शनि के प्रकोप से बचने के लिए

जीवन में शनि की साढ़े साती या ढैय्या आने पर आप शहद से जुड़ा ये टोटका करें। इस टोटके की मदद से शनि ग्रह की वजह से जीवन में आ रही दिक्कतें एकदम खत्म हो जाएंगी। शहद से जुड़े इस टोटके के अनुसार आप अपने घर में एक मिट्टी के पात्र में शहद को रख दें। फिर कुछ दिनों बाद इस शहद को मंदिर में जाकर चढ़ा दें। ये टोटका करने से आपकी रक्षा शनि ग्रह से होगी। इस टोटके के अलावा आप समय-समय पर मंदिर में शहद की एक बोतल का भी दान करते रहे।

मंगल ग्रह से बचने हेतु

चतुर्थ भावस्थ मंगल को शुभ नहीं माना गया है और अगर आपकी कुंडली में मंगल चौथे भाव में है तो आप इस टोटके को करें। इस टोटके के अनुसार आप किसी  मिट्टी के बर्तन में शहद को डाल दें और फिर इस मिट्टी के बर्तन को शमशान घाट के पास दबा आएं। इस टोटके को करते समय आप कुछ ना बोलें और शमशान से घर लौटते समय पीछे मुड़कर भी ना देंखे।

करें शहद का दान

 

 

सूर्य ग्रह के बुरे प्रभाव से बचने के लिए आप रविवार के दिन शहद का दान करें। आप शहद का ये दान गरीब लोगों को कर सकते हैं। इसके अलावा आप सूर्य को अर्घ्य देते समय पानी में थोड़ा सा शहद मिला दें और रोज शहद वाले पानी से सूर्य भगवान को अर्घ्य दें।

व्यापार में तरक्की के लिए

व्यापार में तरक्की पाने हेतु आप शहद को दही के साथ मिलाकर किसी नदी या तलाब में प्रवाहित कर दें। इस उपाय को करने से आपको धन का लाभ होगा। साथ में ही व्यापार और नौकरी में अच्छे अवसर भी मिलेंगे।

राहु और केतु से प्रकोप से बचने के लिए

राहु और केतु की वजह से इंसान को चोट लगती रहती हैं और किसी भी कार्य में सफलता भी नहीं मिलती है। अगर आपकी कुंडली में राहु और केतु ग्रह हैं तो आप घर में एक चांदी के बर्तन के अंदर शहद को भरकर रखें। ऐसा करने से राहु और केतु के बुरे प्रभाव समाप्त हो जाएंगा।

सुबह सबसे पहले शहद खाएं

जिन लोगों की कुंडली के बारहवें भाव में मंगल होता है उन लोगों को सुबह सबसे पहले शहद खाना चाहिए और हर मंगलवार या शनिवार के दिन बहते पानी में शहद प्रवाहित करना चाहिए। इसके अलावा हनुमान जी के सामने हर मंगलवार को तेल का दीया जलाना चाहिए और साथ में ही शहद भी चढ़ना चाहिए। ये टोटका करने से आपके जीवन पर मंगल ग्रह के दुष्प्रभाव नहीं पड़ेंगे।

घर की नींव में शहद को दबाएं

अगर आप नया घर बना रहे हैं तो घर की नींव के अंदर शहद को जरूर दबाएं। घर की नीवं के अंदर शहद को दबाने से आपके घर में हमेशा शांति बनी रहेगी।

loading...

Check Also

वास्तुशास्त्र : घर की सुख-समृद्धि के लिए जरुरी हैं मनी प्लांट, लेकिन कुछ गलतियों से हो सकता हैं नुकसान

वास्तुशास्त्र में घर की सुख-समृद्धि के लिए लोग पेड़-पोधों का खास महत्व माना गया है। ...