Wednesday , December 1 2021
Home / भारत / ‘भारती गौरव पुरस्कार 2021’ में इस साल मुख्यअतिथि होंगे एस्ट्रोलॉजर सिद्धार्थ एस कुमार

‘भारती गौरव पुरस्कार 2021’ में इस साल मुख्यअतिथि होंगे एस्ट्रोलॉजर सिद्धार्थ एस कुमार

समाज के विभिन्न क्षेत्रों में बेहतरीन कार्य करने के लिए दिया जाने वाला लोकप्रिय पुरस्कार ‘भारतीय गौरव पुरस्कार 2021’ की घोषणा की जा रचुकी है। इन पुरस्कारों का वितरण 14 नंवबर 2021 को होटल गोल्डन टयूलिप में किया जाएगा। आपको बता दें कि होटल गोल्डन टयूलिप गुरूग्राम (हरियाणा) में स्थित है। इस वर्ष विजेताओं को सम्मानित और पुरस्कार प्रदान करने के लिए मशहूर एस्ट्रोलॉजर सिद्धार्थ एस कुमार को बतौर मुख्यअतिथि के तौर पर आमंत्रित किया गया है। वो सभी विजेताओं को पुरस्कृत करेंगे।

एस्ट्रोलॉजर सिद्धार्थ एस कुमार ने बताया कि इस सम्मान समारोह में क्रिकेटर, पावर लिफ्टर व डॉक्टर समेत तमाम अन्य क्षेत्रों से जुड़े लोगों को सम्मानित किया जाएगा। सम्मान पाने वाले वो लोग वो होंगे जिन्होंने बिना किसी मोह के समाज के बीच में जाकर लोगों की निस्वार्थ भाव से सेवा की है। इस कोरोनाकाल में ‘भारतीय गौरव पुरस्कार 2021’ समाज के प्रति निस्वार्थ भाव से सेवा में जुटे लोगों के लिए प्रेरणा देने का काम करेगा।

कौन हैं सिद्धार्थ एस कुमार?

सिद्धार्थ एस कुमार को इस वर्ष ‘भारतीय गौरव पुरस्कार 2021’ में बतौर मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया गया है। सिद्धार्थ एस कुमार कहते हैं कि ये उनके लिए बेहद हर्ष की बात है कि उन्हें इतने बड़े पुरस्कार के वितरण के लिए चुना गया है। यदि हम सिद्धार्थ एस कुमार की बात करें तो वो देश में मशहूर न्यूमैरोलॉजी के क्षेत्र से जुड़े व्यक्ति हैं। वो महज छह वर्ष की आयु से ही विज्ञान के बारे में जानकारी हासिल करने लगे थे। साथ ही वर्तमान में सिद्धार्थ एस कुमार पिछले कई दशकों से लोगों की समस्याओं और परेशानियों को सुनते हैं और फिर उनका समाधान न्यूमैरोलॉजी के माध्यम से उन्हें बताते हैं। उनके बताए समाधान लोगों के लिए बेहद मददगार भी सिद्ध होते रहे हैं। इसीलिए आज वो देश में न्यूमैरोलॉजी के क्षेत्र में एक जाना पहचाना नाम बन चुके हैं।

‘भारतीय गौरव पुरस्कार 2021’ का वितरण करने वाली संस्था ‘सेव ह्यूमैनिटी ट्रस्ट’ के सदस्यों ने सिद्धार्थ एस कुमार की इसी पहचान और लोगों के प्रति सेवा भाव की भावना को देखते हुए उन्हें बतौर मुख्यअतिथि बुलाने का फैसला किया। अब 14 नंवबर 2021 को सिद्धार्थ एस कुमार अपने हाथों से विजेताओं को ‘भारतीय गौरव पुरस्कार 2021’ से सम्मानित करेंगे।

loading...

Check Also

क्या 7 दिन बाद MP में हो जाएगा अंधेरा ! रोजाना 68 हजार मीट्रिक टन खपत, सतपुड़ा पावर प्लांट के पास 7 दिन का स्टॉक

मध्य प्रदेश में कोयले का संकट गहराने लगा है. बात करें बैतूल के सतपुड़ा पावर ...