Monday , October 25 2021
Breaking News
Home / ऑफबीट / महिलाओं के इस अंग में छुपा होता है पति का भविष्य, जरूर जानिए!

महिलाओं के इस अंग में छुपा होता है पति का भविष्य, जरूर जानिए!

स्त्री को घर की लक्ष्मी कहा जाता है. भारतीय समाज में उसे देवी का दर्जा देकर आदि शक्ति का स्वरूप माना जाता है. इनके बिना संसार की सरंचना ही अधूरी है. जब भी किसी घर में बेटी का जन्म होता है तो यही कहा जाता है कि घर में लक्ष्मी आई है. इसके अलावा विवाह के बाद जब वह ससुराल आती है तो वहां भी उसके पहले कदम को लक्ष्मी का आगमन ही माना जाता है. हमारे वेदों में इस बात का साफ़ उलेख किया गया है जहाँ नारी की पूजा होती है, वहां देवता वास करते हैं. औरत किस तरह अपने पति का भाग्य बदल सकती है इस बात का उल्लेख भी हमारे शास्त्रों में किया गया है. आइये जानते हैं उन अंगो के नाम.

जिन महिलाओं के पैरो में कमल चिह्न होता हैं उनका पति राजाओ की तरह जीवन यापन करता हैं. ऐसे महिलाओं के पति किसी ऊँचे पद पर आसीन होते हैं. इन महिलाओं के पति के पास धन और सम्रद्धि की कमी नहीं होती हैं. जिन महिलाओं के बाल काले, पतले और सुन्दर होते हैं उनके पति का भाग्य काफी प्रबल रहता हैं. किस्मत हमेशा इन महिलाओं के पति के साथ चलती हैं. जिन महिलाओं की भौंहें धनुषाकार और सुन्दर होती हैं वो अपने पति के दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदलने की क्षमता रखती हैं और  ऐसी औरतों के पैर किसी के भी घर पर पड़ते हैं तो वहां पर धन की बरकत होने लगती.

जिन महिलाओं की जंघा रोम रहित होती हैं उनके पति विलासिता वाला संपन्नपूर्ण जीवन व्यापन करते हैं. जिन महिलाओं के दांत मोती सामान सुन्दर होते हैं उनके पति शक्तिशाली और प्रभावी व्यक्तित्व के होते हैं. जिन महिलाओं के नाखून गोल और चिकने होते हैं उनके पति इज्जतदार, अमीर, खुशहाल होते हैं. जिन महिलाओं का रंग गोरा और त्वचा मखमली होती हैं उनके पति में कोई कमी नहीं होती हैं. वह पूरी तरह से संपूर्ण होते हैं. जिस महिला के माथे पर तिल होता है उससे किसी आदमी की शादी होना बहुत ही सौभाग्यशाली माना जाता है, और इनके पति को कभी भी आर्थिक परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता है.

ऐसी महिलाएं जिनके पैरों के तलवों के नीचे त्रिकोण का निशान हो, ऐसी महिलाएं बुद्धिमान और सूझ-बूझ वाली होती हैं. वे अपनी समझ और ज्ञान से अपने परिवार की हर संभव सहायता करती हैं और सभी को खुशहाल रखती है. जिन महिलाओं की नाभि गहरी और गोल होती है वह शारीरिक तौर से बहुत सुंदर महिलाएं होती हैं साथ ही अपने पति के लिए बेहद ही सौभाग्यशाली मानी जाती है और अपने ससुराल के लिए अधिक धन लाने वाली होती है.

loading...

Check Also

2 अक्टूबर 2021 का राशिफल : आज इन राशियों की बढ़ेगी आमदनी, जानिए अपनी राशि का हाल…

कैसा रहेगा आपका पूरा दिन ? पढ़ाई, प्रेम, विवाह, व्यापार जैसे मोर्चों पर कैसी रहेगी ...