Wednesday , May 12 2021
Breaking News
Home / ऑफबीट / ICC Test Rankings: बड़ी खबर, विराट कोहली की भारतीय क्रिकेट टीम फिर बनी टेस्ट में विश्व विजेता

ICC Test Rankings: बड़ी खबर, विराट कोहली की भारतीय क्रिकेट टीम फिर बनी टेस्ट में विश्व विजेता

ICC Test Rankings: बड़ी खबर, विराट कोहली की भारतीय क्रिकेट टीम फिर बनी टेस्ट में विश्व विजेता
ICC Test Rankings: बड़ी खबर, विराट कोहली की भारतीय क्रिकेट टीम फिर बनी टेस्ट में विश्व विजेता

ICC Test Rankings: बड़ी खबर, विराट कोहली की भारतीय क्रिकेट टीम फिर बनी टेस्ट में विश्व विजेता- भारतीय क्रिकेट टीम 3 मई को जारी ICC रैंकिंग में एक बार फिर विश्व की नंबर 1 टेस्ट टीम बनी है। वहीं, भारत के साथ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल खेलने वाली प्रतिद्वंद्वी न्यूजीलैंड नंबर 2 पर है, जबकि ऑस्ट्रेलिया नंबर 3 पर और इंग्लैंड रैंकिंग में चौथे स्थान पर है।

ऑस्ट्रेलिया 113 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर 

भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में 3-1 से आसान जीत दर्ज की और आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में 120 अंकों के साथ न्यूजीलैंड से दो अंक आगे है। इससे पहले, भारत ने ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक 2-1 से टेस्ट श्रृंखला जीती थी।ऑस्ट्रेलिया वर्तमान में 113 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है जबकि 106 अंकों के साथ इंग्लैंड चौथे स्थान पर है। पाकिस्तान 90 अंकों के साथ 5 वें स्थान पर है।

आईसीसी रैंकिंग में न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को हटाकर वनडे में पहला स्थान हासिल किया

ताजा जारी आईसीसी रैंकिंग में न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को हटाकर वनडे में पहला स्थान हासिल कर लिया है। वहीं वनडे में भारतीय क्रिकेट टीम एक पायदान नीचे गिरकर तीसरे नंबर पर आ गई है, जबकि टी20 रैंकिंग में टीम इंडिया ने अपना दूसरा स्थान कायम रखा है।

टी20 रैंकिंग में इंग्लैंड ने अपना टॉप स्थान कायम रखा है। इंग्लैंड के 277 अंक है जबकि भारत उससे पांच रेटिंग अंक पीछे है। न्यूजीलैंड को टी20 रैंकिंग में भी फायदा हुआ है। कीवी टीम पांचवें से तीसरे नंबर पर पहुंच गई है। टीम ने इस दौरान वेस्टइंडीज, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश को हराया है। ऑस्ट्रेलिया की टीम तीसरे से पांचवें स्थान पर खिसक गई है।

नए अपडेट में मई 2020 के बाद खेले गए सभी मैचों को 100 प्रतिशत रखा गया है जबकि पिछले दो साल के मैचों के अंकों को 50 प्रतिशत किया गया है। ऑस्ट्रेलिया दो स्थान के फायदे से दूसरे स्थान पर पहुंचा जबकि भारत को एक स्थान का नुकसान हुआ। वेस्टइंडीज श्रीलंका को पीछे छोड़कर नौवें स्थान पर पहुंच गया है।

loading...
loading...

Check Also

कोरोना मरीज का ऑक्सीजन मास्क हटाकर महिलाएं करने लगीं पूजा, फिर हुआ कुछ ऐसा!

यूपी के कानपुर से एक हैरान कर देने वाला वीडियो वायरल हुआ है. जहां पर ...