Saturday , September 18 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / IND vs ENG : उस दिन एंडरसन ने बुमराह से क्या कहा था, अश्विन ने किया खुलासा

IND vs ENG : उस दिन एंडरसन ने बुमराह से क्या कहा था, अश्विन ने किया खुलासा

भारत बनाम इंग्लैंड के बीच 5 मैच की सीरीज का पहला मैच ड्रॉ रहा तो दूसरा मैच टीम इंडिया ने अपने नाम कर लिया. लॉर्ड्स में खेला गया ये दूसरा टेस्ट मैच कहीं ज्यादा रोमांचक रहा. दोनों ही टीमों के खिलाड़ी मैच में कई बार एक दूसरे से किसी बात पर बहस करते नजर आए. लेकिन सबसे ज्यादा लाइमलाइट में जसप्रीत बुमराह और जेम्स एंडरसन का विवाद रहा. इस विवाद को टीवी पर देखने के बाद दर्शकों के मन में ये सवाल उठ रहा था कि आखिर उस समय एंडरसन ने कहा क्या था? इसका जवाब टीम इंडिया के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के पास है उन्होंने बताया कि एंडरसन, बुमराह की बाउंसर से असमंजस में आ गए थे और जिसका बाद एंडरसन ने बुमराह से कुछ गलत बात कही थी.

बुमराह की गेंदबाजी से डरे एंडरसन

ये बात लॉर्ड्स टेस्ट मैच के तीसरे दिन के आखिरी ओवरों की है. जब एंडरसन के सामने कप्तान कोहली ने बुमराह के हाथों गेंद थमा दी.  जिसके बाद बुमराह ने एंडरसन को एक ऐसा ओवर डाला जिसमें एंडरसन को बुमराह की गोली की रफ्तार से आने वाली गेंद से खूब मार पड़ी. बुमराह ने एक के बाद एक लगातार बाउंसर मारने शुरू किए. एक बॉल एंडरसन के हेलमेट पर लगी तो दूसरी उनके हाथ पर वहीं तीसरी छाती पर, इसके साथ ही कुछ बॉल से वह बाल-बाल बचे. फिर जब तीसरे दिन का खेल समाप्त हुआ और दोनों पवेलियन की ओर लौटने लगे तो एंडरसन ने बुमराह से कुछ ऐसा कहा जो शायद एक सीनियर खिलाड़ी के मुंह से शोभा नहीं देता.

‘हेलमेट पर बॉल लगने से जिमी हिल गए होंगे’

इस पूरे विवाद के बारे में खुलासा करते हुए रविचंद्रन अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर टीम इंडिया के फील्डिंग कोच आर श्रीधर को इस बारे में बताते हुए कहा, “जिमी ने बिल्कुल ऐसे ही कहा ‘हे मेट…तुम इतनी तेज गेंदबाजी क्यों कर रहे थे? क्या मैंने भी तुम्हें उतनी ही तेज़ बॉलिंग की थी?’ ऐसा लग रहा था जैसे जिमी बुमराह से कह रहे हों कि ‘तुम वैसे तो लगातार 80m/h गेंदबाज़ी कर रहे थे लेकिन मुझे देखते ही 90m/h पर आ गए’.”

‘ऐसा बोलना जिमी को शोभा नहीं देता’

अश्विन ने आगे कहा, “ये कैसा सवाल हुआ. मुझे लगता है कि हेलमेट पर बॉल लगने से जिमी हिल गए होंगे. मेरी उनके साथ सहानुभूति भी है. बावजूद इसके ऐसी स्टेटमेंट जिमी से सुनना बेहद आश्चर्यजनक था.”

अश्विन ने कहा, “इंग्लैंड ने इस बात को काफी पर्सनल ले लिया. बुमराह को तो इस बारे में पता भी नहीं था. इस विवाद के बाद हम सब में एक अलग जोश आ गया. उसके बाद जो हुआ वो असाधारण था.”

शमी और बुमराह ने 89 रन की बेहतरीन साझेदारी की. जिसके चलते भारतीय टीम को मोमेंटम मिल गया, जिसको टीम ने गेंदबाजी में जारी रखा और पूरी इंग्लिश टीम को 120 रन पर समेट दिया.  जिसके बाद टीम इंडिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. अब सभी फैंस की निगाहें सीरीज के तीसरे मुक़ाबले पर रहेंगी जो  25 अगस्त को खेला जाएगा.

loading...

Check Also

Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल सस्ता हुआ या महंगा, फटाफट चेक करें अपने शहर में आज के नए रेट

यूपी में आज रविवार को पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price) के दाम जारी कर दिए गए ...