IND vs SA : बारिश के बाद शुरू हुआ मैच, गर्ज्या ईशान किशन, इतने ओवर खेले जाएंगे

0
2

जब ईशान की तेज बारिश के बाद मुठभेड़ शुरू हुई तो ईशान किशन दहाड़ने लगा । दक्षिण अफ्रीका के लिए केशव महाराज के पहले ओवर में इशांत ने 2 छक्कों सहित 16 रन बनाए। 

इन खिलाड़ियों को नहीं मिला
डेब्यू का मौका भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ियों को इस मैच में डेब्यू का मौका नहीं मिला। वजह यह है कि कप्तान पंत ने एक बार फिर 11 प्लेइंग में बदलाव नहीं किया। उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह के लिए सीरीज खत्म हो गई है। वहीं दीपक हुड्डा भी इस सीरीज से बाहर हो गए हैं। 

इस समय फेंकी जाने वाली पहली गेंद
मैच अब शाम 7:50 बजे शुरू होगा। सबसे बड़ी वजह यह है कि बारिश के कारण मैच बाधित हो गया है। 

पांचवें टी20 बारिश के कारण 19 ओवर का मैच भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होगा । मैच अब 20 ओवर के बजाय 19-19 ओवर का होगा। 

इन खिलाड़ियों पर रहेगा
फोकस सीरीज के 5वें मैच में टीम इंडिया के 3 खिलाड़ियों पर फोकस रहेगा. श्रेयर अय्यर, ऋषभ पंत, अक्षर पटेल और ऋतुराज गायकवाड़ ने अब तक सीरीज में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। 

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांचवें टी20 मैच में बारिश ने बाधित कर दी बारिश। मैच शुरू भी नहीं हुआ है और बारिश हो रही है। टीम इंडिया के बल्लेबाज बल्लेबाजी करने उतरे लेकिन बारिश ने मैच का मजा खराब कर दिया. 

दक्षिण अफ्रीका की प्लेइंग 11: 
क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रेजा हेंड्रिक्स, रॉसी वैन डेर डूसन, डेविड मिलर, हेनरिक क्लासेन, ट्रिस्टन स्टब्स, ड्वेन प्रीटोरियस, कैगिसो रबाडा, केशव महाराज (एन), केशव महाराज (कप्तान।)

दक्षिण
अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा सीरीज के पांचवें मैच से बाहर हो गए हैं। बावुमा की जगह टीम में केशव महाराज दक्षिण अफ्रीका की कप्तानी कर रहे हैं। 

भारत की प्लेइंग 11 में कोई बदलाव नहीं
टीम इंडिया ने इस मैच के प्लेइंग 11 में कोई बदलाव नहीं किया है। इस मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग 11:

ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भावेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, अवेश खान

पंत लगातार पांचवें टॉस से हारे
टीम इंडिया के कप्तान ऋषभ पंत सीरीज में लगातार पांचवें टॉस से हार गए हैं। इस मैच में टॉस जीतकर अफ्रीकी टीम पहले गेंदबाजी कर रही है. वहीं टीम इंडिया एक बार फिर बल्लेबाजी करेगी। 

क्या उमरान मलिक को मिलेगा मौका? 
इस सीरीज के चारों मैचों में कप्तान ऋषभ पंत ने 11 खेलने में कोई बदलाव नहीं किया है। पंत ने हर मुकाबले में एक जैसी टीम उतारी है। आज उम्मीद की जा रही है कि घातक तेज गेंदबाज उमरान मलिक को टीम में मौका दिया जा सकता है. उमरान इस समय भारत के सबसे घातक गेंदबाज हैं। 

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का फाइनल मुकाबला आज खेला जाएगा. सीरीज 2-2 से बराबरी पर है। टीम इंडिया पहले सीरीज में 2-0 से पीछे थी लेकिन टीम ने अगले 2 मैच जीतकर शानदार वापसी की है।