Saturday , September 18 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / IND vs SL: देवदत्त पडिक्कल ने बनाया वो रिकॉर्ड, जो 21वीं सदी में कोई दूसरा न बना सका

IND vs SL: देवदत्त पडिक्कल ने बनाया वो रिकॉर्ड, जो 21वीं सदी में कोई दूसरा न बना सका

IND vs SL: देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) ने कोलंबो के आर प्रेमदासा क्रिकेट स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ दूसरे T20I में इतिहास रच दिया। (IND vs SL) पडिक्कल अब भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने वाले 21वीं सदी के पहले क्रिकेटर बन गए हैं। पडिक्कल (devdutt padikkal age) ने अपने पहले मैच में 23 गेंदों में 29 रन बनाए वो वानिंदु हसरंगा की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। भारत का ये युवा स्टार खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट में कर्नाटक के लिए खेलता है। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हुए पडिक्कल ने खुद को साबित किया। इसके बाद ही उनको श्रीलंका (india vs sri lanka t20) के खिलाफ सीरीज में मौका मिला।

पडिक्कल ने भारत के लिए अंडर -19 में खेले और जल्द ही कर्नाटक रणजी ट्रॉफी में टीम शामिल हो गए। उन्होंने नवंबर 2018 में महाराष्ट्र के खिलाफ रणजी ट्रॉफी की शुरुआत में 77 रनों की पारी खेली थी। पडिक्कल को आईपीएल 2019 नीलामी में आरसीबी द्वारा अपनी टीम में लिया गया था।(india tour of sri lanka)

इस युवा खिलाड़ी ने आईपीएल के अपने पहले टूर्नामेंट में ही शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने टीम इंडिया और आरसीबी के कप्तान विराट कोहली सहित सभी को प्रभावित किया था। पडिक्कल ने सीजन में 473 रन बनाए। उन्होंने 15 मैचों में आरसीबी के लिए पांच अर्धशतक बनाए थे। (india vs sri lanka t20)

इस साल आईपीएल के पहले फेज को कोरोना के कारण निलंबित कर दिया गया था। पहले फेज में पडिक्कल ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपना पहला आईपीएल शतक बनाया। पडिक्कल ने ताबड़तोड़ पारी खेली और 52 गेंदों में 101 रन बनाए। यह आईपीएल में किसी अनकैप्ड खिलाड़ी का सबसे तेज शतक था। (devdutt padikkal age)

बता दें, क्रुणाल पंड्या दूसरे टी-20 से पहले कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। जिसके बाद करीबी संपर्क के रूप में पहचाने गए आठ खिलाड़ियों को अलग कर दिया गया। जो खिलाड़ी क्रुणाल पांड्या के संपर्क में आए वो हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, मनीष पांडे, पृथ्वी शॉ, युजवेंद्र चहल, दीपक चाहर, और कृष्णप्पा गौतम थे। दूसरे टी-20 मैच में भारत को 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

loading...

Check Also

Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल सस्ता हुआ या महंगा, फटाफट चेक करें अपने शहर में आज के नए रेट

यूपी में आज रविवार को पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price) के दाम जारी कर दिए गए ...