Saturday , May 15 2021
Breaking News
Home / ऑफबीट / India tour of England: विराट कोहली की सेना हर हाल में करेगी इंग्लैंड का दौरा, चार्टर प्लेन से होगी रवाना!

India tour of England: विराट कोहली की सेना हर हाल में करेगी इंग्लैंड का दौरा, चार्टर प्लेन से होगी रवाना!


India tour of England: विराट कोहली की सेना हर हाल में करेगी इंग्लैंड का दौरा, चार्टर प्लेन से होगी रवाना!

India tour of England: विराट कोहली की सेना हर हाल में करेगी इंग्लैंड का दौरा, चार्टर प्लेन से होगी रवाना!कोरोना के कारण इंग्लैंड ने भारत से आने वाली सभी विमानों पर रोक लगा दी है। इसके बावजूद भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली टेस्ट और वनडे सीरीज का आयोजन होगा। स्पोर्टस मेल की एक रिपोर्ट के अनुसार भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) एक प्लान डेवलप कर रही है। इसके अनुसार विराट कोहली की टीम चार्टेड प्लेन से पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने इंग्लैंड जाएगी। सीरीज 4 अगस्त से शुरू होने वाली है। यूके सरकार द्वारा लगाए गए मौजूदा दिशानिर्देशों के अनुसार खिलाड़ियों को 10 दिन के लिए क्वारंटीन रहना होगा।

 

भारत का इंग्लैंड दौरा – भारत इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के बाद 18 जून से न्यूजीलैंड के खिलाफ ICC विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के लिए इंग्लैंड के दौरे पर जाएगा। जैसा कि पहले बताया गया है, प्रतियोगिता के बाद भारतीय टीम वापस इंग्लैंड में रहेगी। न्यूजीलैंड के खिलाड़ी भी आईपीएल के बाद भारतीय खिलाड़ियों के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए इंग्लैंड रवाना हो सकते हैं। कोरोना प्रोटोकॉल की वजह से वो घर वापस नहीं जा सकते हैं। केन विलियमसन, ट्रेंट बोल्ट, काइल जैमीसन और मिशेल सेंटनर आईपीएल की विभिन्न फ्रेंचाइजी के लिए खेलने वाले 10 खिलाड़ियों में शामिल हैं। जो ICC विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में भी टीम का हिस्सा हो सकते हैं।

न्यूजीलैंड भी जा सकता है भारत के साथ इंग्लैंड

न्यूजीलैंड क्रिकेट खिलाड़ियों के संघ के मुख्य कार्यकारी हीथ मिल्स ने कहा, ‘वे घर नहीं लौट सकते क्योंकि दो सप्ताह के पृथकवास में रहना होगा।’ वे राउंड राबिन दौर तक भारत में ही हैं। उसके बाद अंतिम दौर तक भी रह सकते हैं। बहुत उड़ानें भी नहीं है तो वापिस लौटना संभव नहीं होगा। हम न्यूजीलैंड क्रिकेट से बात कर रहे हैं जो बीसीसीआई और आईसीसी के संपर्क में हैं। उन्होंने कहा कि आईपीएल खेल रहे न्यूजीलैंड के क्रिकेटर भारत से उड़ानें रद्द होने के कारण चिंतित हैं लेकिन किसी ने घर लौटने का संकेत नहीं दिया है। उड़ानें 11 अप्रैल को रद्द की गई जो बुधवार की रात से फिर शुरू हो जाएंगी।

loading...
loading...

Check Also

कफनचोर गैंग के सपोर्ट में बोले BJP नेता- ये तो हमारे वोटर हैं.. छोड़ दीजिए योगीजी..

थोड़े ही दिन पहले मानवता को शर्मसार करने वाली खबर आई थी। कुछ लोगों के ...