Indian Railway Recruitment 2022: हजारों रिक्तियों की घोषणा, आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 जून

0
27

अगर आप भारतीय रेलवे में नौकरी करना चाहते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। रेलवे ने नॉर्थ ईस्ट फ्रंटियर रेलवे में हजारों अप्रेंटिस पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। पद के लिए पात्र उम्मीदवार एनएफआर (पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे) की आधिकारिक साइट nfr.indianrailways.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं । इन पदों पर भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया चल रही है। इस भर्ती के जरिए 5636 पद भरे जाएंगे। इस भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 जून है। 

भारतीय रेलवे नौकरियां 2022: पदों की संख्या

भारतीय रेलवे के इस भर्ती अभियान के माध्यम से कटिहार और टीडीएच कार्यशालाओं के लिए 919 पद, अलीपुरद्वार के लिए 522 पद, रंगिया के लिए 551 पद, लुमडिंग के लिए 1140 पद, तिनसुकिया के लिए 547 पद, न्यू बोंगईगांव में कार्यशाला के लिए 1,110 पद और 847 पद स्वीकृत किए गए हैं। डिब्रूगढ़ कार्यशाला के लिए पद। 

भारतीय रेलवे भर्ती 2022: कौन आवेदन कर सकता है

इस रेलवे भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ कक्षा 10 उत्तीर्ण होना चाहिए। इसके अलावा आवेदक के पास संबंधित ट्रेड में आईटीआई होना चाहिए। 

भारतीय रेलवे नौकरियां: आवेदकों के लिए आयु सीमा

पद के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु 15 वर्ष से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए। उम्र से अधिक के लोग यहां आवेदन नहीं कर सकते हैं।

भारतीय रेलवे भर्ती 2022: भर्ती प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन पद के लिए आवेदन करने में योग्यता के आधार पर किया जाएगा। 

भारतीय रेलवे नौकरियां 2022: आवेदन शुल्क

पद के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को नियुक्ति के लिए 100 रुपये का शुल्क देना होगा। वह इस राशि का भुगतान डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/इंटरनेट बैंकिंग आदि के माध्यम से कर सकता/सकती है।