Thursday , May 6 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / IPL के बीच मुंबई से आई बड़ी खबर, अर्जुन तेंदुलकर के करियर पर पड़ेगा असर

IPL के बीच मुंबई से आई बड़ी खबर, अर्जुन तेंदुलकर के करियर पर पड़ेगा असर

मुंबई.
कोरोना महामारी के बीच देश में आईपीएल टूर्नामेंट खेला जा रहा है। कई लोग इसकी कड़ा विरोध भी कर रहे हैं। हालांकि बीसीसीआई की ओर से फिलहाल आईपीएल को लेकर कोई बयान नहीं दिया गया है कि आईपीएल आगे खेला जाएगा या स्थगित किया जाएगा। लेकिन मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने मुंबई टी-20 लीग को रद्द कर दिया है। यह टूर्नामेंट आईपीएल के तुरंत बाद खेला जाना था। मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने बीसीसीआई से मुंबई टी20 लीग (Mumbai T20League) के आयोजन की अनुमति हासिल की थी। इसके अनुसार मुंबई टी20 लीग आईपीएल-2021 के खत्‍म होने के तुरंत बाद शुरू होनी थी।

मुंबई क्रिकेट संघ ने कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए ये टी20 लीग स्‍थगित करने का फैसला किया है। अन्‍य खिलाडि़यों के साथ दिग्‍गज सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) पर भी इसका असर पड़ेगा क्‍योंकि लीग के 2019 में हुए पिछले सीजन में अर्जुन भी इस लीग का हिस्‍सा रहे थे। अर्जुन फिलहाल आईपीएल में मुंबई इंडियंस टीम का हिस्‍सा हैं। मुंबई क्रिकेट संघ ने एक बयान जारी कर टी20 लीग स्‍थगित करने की जानकारी दी। इस बारे में लीग के चेयरमैन मिलिंद नरवेकर ने बताया, ऐसे समय में जब मेडिकल सप्‍लाई की बेहद तंगी और लोग अपनी जान गंवा रहे हैं, हम कोई क्रिकेट मैच आयोजित नहीं कर सकते। इसलिए हमने मानवीयता के आधार पर मुंबई टी20 लीग को स्‍थगित करने का फैसला किया है। टूर्नामेंट तब तक आयोजित नहीं होगा जब तक कि हालात सामान्‍य नहीं होते।

जहां तक अर्जुन तेंदुलकर के मुंबई टी20 लीग में प्रदर्शन की बात है तो उन्‍होंने इस लीग के 2019 के सीजन में कुल 6 मुकाबलों में हिस्‍सा लिया है। इस दौरान अर्जुन ने 17.33 की औसत और 123.81 के स्‍ट्राइक रेट के साथ 104 रन बनाए हैं। इनमें 8 चौके, 5 छक्‍के और 1 कैच भी शामिल है। उनका उच्‍चतम स्‍कोर 28 रन रहा है। इस सीजन में उन्‍होंने 6 मैचों में 5 विकेट भी अपने नाम किए, जिनमें सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन 27 रन देकर तीन विकेट का रहा।

आपको बता दें कि आईपीएल में अर्जुन तेंदुलकर को मुंबई इंडियंस ने अपनी टीम में शामिल किया है। हालांकि अर्जुन को अभी तक आईपीएल में खेलने का मौका नहीं मिला है।

loading...
loading...

Check Also

भारत में सबसे ज्यादा प्यार पाती हैं इन 5 क्रिकेटर्स की फैमिली, गजब खूबसूरत हैं इन सबकी बीवी

भारत में क्रिकेट और क्रिकेटर्स का बहुत सम्मान किया जाता है. क्रिकेटर्स के फैंस पूरी ...