Wednesday , October 20 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / IPL को क्रिकेट ही नहीं मानते ये दिग्गज, बोले ऐसी बात कि नाराज हुए भारतीय फैंस

IPL को क्रिकेट ही नहीं मानते ये दिग्गज, बोले ऐसी बात कि नाराज हुए भारतीय फैंस

वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज माइकल होल्डिंग इस समय विश्व के सबसे बेहतरीन क्रिकेट कमेंटेटर में से एक हैं। लेकिन होल्डिंग इस समय विश्व की सबसे बेहतरीन लीग इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को लेकर दिए अपने एक बयान पर काफी सुर्खियों में बने हुए हैं। हाल ही में एक इंटरव्यू में इस महान खिलाड़ी से पूछा गया कि वो आईपीएल में कमेंट्री क्यों नहीं करते हैं। इसके जवाब में होल्डिंग ने कहा, ‘मैं सिर्फ क्रिकेट पर कमेंट्री करता हूं। T-20 को तो मैं क्रिकेट ही नहीं मानता हूं’। उनके इस जवाब से भारतीय फैंस काफी नाराज हो गए हैं।

2016 में दूसरी बार टी20 विश्व कप जीतने के बाद वेस्टइंडीज में क्रिकेट के पुनरुद्धार के बारे में पूछे जाने पर होल्डिंग ने कहा कि उन्होंने सबसे छोटे प्रारूप को क्रिकेट के रूप में नहीं माना है। होल्डिंग ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया, ‘‘जब आप एक टी20 टूर्नामेंट जीतते हैं, तो वह पुनरुद्धार नहीं होता है। यह क्रिकेट भी नहीं है। वेस्टइंडीज के लिए इस टी20 के कारण टेस्ट क्रिकेट में शीर्ष पर पहुंचना बहुत मुश्किल होगा।’’

माइकल होल्डिंग 1979 विश्व कप जीतने वाली और 1983 विश्व कप में उपविजेता रही वेस्टइंडीज टीम के सदस्य थे। वह क्लाइव लॉयड की कप्तानी में प्रसिद्ध पेस बैटरी का हिस्सा थे, जिसने 1970 के दशक के अंत से 1980 के दशक तक वेस्टइंडीज को टेस्ट क्रिकेट के शिखर पर पहुंचाया। उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए 60 टेस्ट मैचों में 249 और 102 वनडे में 142 विकेट लिए।

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...