Saturday , May 15 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / IPL पर बड़ा संकट: इंग्लैंड के क्रिकेटर्स भी लौटेंगे अपने देश, भारत को किया रेड जोन घोषित!

IPL पर बड़ा संकट: इंग्लैंड के क्रिकेटर्स भी लौटेंगे अपने देश, भारत को किया रेड जोन घोषित!

कोरोना वायरस के बीच भारत में पहली बार आईपीएल का आयोजन किया जा रहा है, अब तक सफलतापूर्वक हुए इस आयोजन में अब खतरे की घंटी बजने लगी है. भारत कोरोना के प्रकोप से बुरी तरह प्रभावित है, इसका असर आईपीएल 2021 में खेल रहे विदेशी प्लेयर्स पर दिखने लगा है. सोमवार को आईपीएल 2021 से 3 विदेशी प्लेयर्स ने हटने का फैसला करते हुए, वतन वापस लौट गए हैं. इसमें आरसीबी टीम में शामिल एडाम जाम्पा और केन रिचर्डसन भी शामिल है, वहीं ऑस्ट्रेलिया के अन्य प्लेयर्स पर भी सस्पेंस बरकारार है कि क्या वह भी आयोजन से अपना नाम वापिस ले सकते हैं. अब आईपीएल 2021 में शामिल इंग्लैंड प्लेयर्स को लेकर भी चर्चा शुरू हो गई है कि क्या भारत में बढ़ते कोरोना के कारण इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड प्लेयर्स को आयोजन से हटने के लिए कह सकता है.

इंग्लैंड ने भारत को किया रेड जोन घोषित!

इंग्लैंड सरकार ने पहली ही भारत को कोरोनावायरस के मद्देनजर रेड जोन घोषित किया हुआ है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड आईपीएल में खेल रहे अपने सभी प्लेयर्स के साथ संपर्क बनाए हुए हैं, वहीं बोर्ड ने आईपीएल 2021 में खेलने या हटने का अंतिम फैसला इंग्लैंड के प्लेयर्स पर छोड़ दिया है. इंग्लैंड बोर्ड के स्पोकपर्सन ने स्पोर्ट्समेल से बातचीत में माना कि स्थिति नाजुक है, प्लेयर्स की पूरी तरह से सुरक्षा करना हमारा कर्तव्य है. कोरोनावायरस से बुरी तरह प्रभावित देशों में भारत शामिल है, इसको लेकर चिंता तो है ही. वहीं इंग्लैंड की लोकल मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि बोर्ड पर दबाव है, और सरकार किसी भी समय आईपीएल में खेल रहे प्लेयर्स को वापिस देश लौटने का फैसला लिया जा सकता है.

10 से ज्यादा प्लेयर्स खेल रहे हैं आईपीएल 2021

इस समय इंग्लैंड के 11 प्लेयर्स आईपीएल 2021 में अलग अलग टीमों का हिस्सा है, इसमें जोस बटलर, इयोन मोर्गन, मोईन अली, सैम करन, टॉम करन, जॉनी बेयरस्टो, जेसन रॉय, क्रिस वोक्स, सैम बिलिंग्स, क्रिस जॉर्डन और डेविड मलान शामिल है. सोर्स की माने तो स्थिति को लेकर सभी इंग्लैंड प्लेयर्स अवगत है, लेकिन फिलहाल कोई भी आईपीएल 2021 से हटने का मन नहीं बना रहा है.

भारत में कोरोनावायरस की स्थिति की बात करें तो कई दिनों से प्रतिदिन लगभग साढ़े 3 लाख नए केस दर्ज हो रहे हैं, वहीं हॉस्पिटल्स और वहां ऑक्सीजन की समस्या भी चिंता का सबब बनी हुई है. हालांकि बीसीसीआई अध्यक्ष और कई अधिकारी इस बात की पुष्टि कर चुके हैं कि फिलहाल आयोजन टालने या रद्द करने का कोई इरादा नहीं है, आयोजन अपने तय शेड्यूल के अनुसार जारी रहेगा.

loading...
loading...

Check Also

इंग्लैंड के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में जगह चाहता है ये पारसी तेज गेंदबाज, जानिए कैसी तैयारी किए हैं अरजान

अरजान नागवासवाला के फोन पर जब गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव अशोक ब्रह्मभट्ट का कॉल ...